महानायक और बिग बी के अलावा इन नामों से मशहूर हैं अमिताभ बच्चन
महानायक और बिग बी के अलावा इन नामों से मशहूर हैं अमिताभ बच्चन
Share:

चाहे इन्हे सदी के महानायक कहो या फिर बिग बी और या शहंशाह ये सभी नाम में जचते हैं. जी हाँ... हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की. अमिताभ बच्चन को उनके फैंस अलग-अलग नाम कहकर पुकारते हैं. कुछ नाम फैंस ने प्यार से रख दिए तो कुछ नाम अमिताभ की फिल्मों ने उन्हें दे दिए. अमिताभ बच्चन की दिग्गजता को देखते हुए उन्हें सदी का महानायक कहा जाने लगा.

अमिताभ अपनी हर फिल्म में शानदार और जानदार किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लेते हैं. हर फिल्म में अमिताभ को ऐसे किरदार मिलते हैं जिसे निभाने के बाद फैंस उन्हें उस किरदार ने नाम से ही पुकारने लगते हैं. वैसे तो अमिताभ बच्चन का एक ही असली नाम हैं लेकिन अगर बात करे उनके उपनाम की ही तो आज हम आपको अमिताभ बच्चन के कुछ उपनाम के बारे में बताने जा रहे हैं.

महानायक, अमित जी, बच्चन साहब, बिग बी, शहंशाह, जय, विजय, विजय दीनानाथ चौहान, हिरा ठाकुर, AB sir, अन्थोनी गोंसाल्विस, सिकंदर, एंग्री यंग मेन, भीमा, बॉलीवुड शहंशाह, मुन्ना, अमित जैसी और भी कई नाम हैं जो फैंस अमिताभ बच्चन को फैंस प्यार से कहकर पुकारते हैं. अमिताभ बच्चन को इन उपनामों की वजह से भी जाना जाता हैं. ज्यादातर फिल्मों में अमिताभ बच्चन को विजय नाम का ही किरदार मिला था और एक समय में अमिताभ खुद ही विजय नाम को खुद के लिए लकी मानने लगे थे.

न्यूड होकर अपने बदन को एक्सपोज़ कर रही ये मॉडल

कांस फेस्टिवल में दीपिका ने पहनी ऐसी ड्रेस की लोगों ने कहा डायनासोर और छिपकली

करीब दो महीने बाद इरफान खान ने प्रशंसकों को दी खुशखबरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -