सेट पर जब अमिताभ के साथ हुआ कभी ना भूलने वाला हादसा, बाप्पा के दर पर पहुंची थीं जया
सेट पर जब अमिताभ के साथ हुआ कभी ना भूलने वाला हादसा, बाप्पा के दर पर पहुंची थीं जया
Share:

देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम मची हुई है. बॉलीवुड के कई सितारों द्वारा आज अपने घर पर गणपति जी की मूर्ति की स्थापना की गईं है और पूरे देश के साथ ही महाराष्ट्र में भी गणेशोत्सव का खास महत्व रहता है. कहते हैं गणपति बप्पा से जो भी मनोकामना मांगी जाए वो पूरी हो जाती है .आज गणेश चतुर्थी के मौके पर बॉलीवुड से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा आपको हम बताते हैं.

बात साल 1982 की है. जब अमिताभ बच्चन फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद ठीक होकर घर पहुंचे तो जया बच्चन गणपति के द्वार पहुंची थीं. अब फोटो जर्नलिस्ट वीरल भयानी द्वारा एक पुराना किस्सा शेयर किया गया है और बताया गया है कि 'ऐसा कहा जाता है कि कुली के दौरान हुए हादसे के बाद जब अमिताभ बच्चन सही सलामत घर पहुंचे तो जया बच्चन महाराष्ट्र के सबसे लोकप्रिय मंदिर दग्डूशेठ हलवाई गणपति मंदिर गईं थीं. एक्ट्रेस जया बच्चन द्वारा भगवान को धन्यवाद देते हुए सोने के कान के गहने चढ़ाए थे.' वहीं अमिताभ बच्चन खुद इस हादसे बाद अपना दूसरा जन्म मानते हैं. 
 
आपको बता दें कि साल 1982 में कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ के साथ फिल्म के सेट पर ऐसा हादसा हुआ था, जिससे उनकी जान पर बन आई थी. इस फिल्म की शूटिंग बेंगलुरु में हो रही थी और सेट पर फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा बिग बी के पेट में जाकर जोर से लगा था और वो स्टील की एक मेज से जा टकराए थे, इससे उनके पेट में गहरी चोट लगी थी. बता दें करीब 72 घंटे तक अमिताभ का ऑपरेशन नहीं किया गया जिसकी वजह से उनकी परेशानी और बढ़ गई थी. जब अमिताभ को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो जिंदगी और मौत से उनकी लड़ाई शुरू हुई. महानायक को लगभग 2 महीने अस्पताल में गुजारने पड़े थे. देश और दुनियाभर में फैंस उनके लिए धार्मिक स्थलों पर जाकर दुआएं मांगने लगे थे. 

 

खुल गया सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिटनेस का राज, करते हैं ऐसा काम

शादी करने के बाद फूट-फूट कर रोईं राखी, कहा- मेरे आदमी ने भरोसा नहीं किया, मेरी जिंदगी खत्म

फेस्टिव सीजन में कुछ नया चाहती हैं तो फॉलो करें जेनेलिया का मॉडर्न साड़ी लुक

श्रद्धा कपूर के विराजे गणपति बाप्पा, शेयर की कुछ पुरानी यादें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -