मैं कामना करता हूं पुजारा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लगाए दोहरा शतक: अमित शाह

Feb 24 2021 05:53 PM
मैं कामना करता हूं पुजारा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लगाए दोहरा शतक: अमित शाह

भारत तथा इंग्लैंड के मध्य दूधिया प्रकाश में तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के उद्घाटन के लिए प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद के साथ पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने इच्छा व्यक्त की है कि इस मुकाबले में इंडियन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाकर इंडिया को मैच जिताए। मैच से पूर्व अमित शाह ने कहा "मैं दुआ करता हूं कि पुजारा यहां दोहरा शतक लगाए एवं इंग्लैंड के विरुद्ध भारत की जीत में सहायता करें।" 

इसी के साथ उन्होंने कहा ",मोटेरा में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव तथा नरेंद्र मोदी स्टेडियम के साथ मिलकर, नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। ये तीनों किसी भी इंटरनेशनल खेल आयोजन की मेजबानी करने के लिए सुसज्जित होंगे। अहमदाबाद को इंडिया के 'खेल शहर' के तौर पर जाना जाएगा।" बता दें, इस मैदान पर कई इंडियन प्लेयर्स ने बड़ी-बड़ी कामयाबी प्राप्त की है। अपने भाषण के चलते अमित शाह ने इन कामयाबियों के बारे में भी चर्चा की।

उन्होंने कहा, "मुझे यह बोलते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि आज हमारे बीच जवागल श्रीनाथ भी उपस्थित हैं, जिनका इस स्टेडियम के साथ बहुत यादें जुड़ी हुई है। श्रीनाथ ने इसी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेलते हुए छह विकेट चटकाए थे तथा इंडिया को जीत दिलाई थी। इसी मैदान पर कपिल देव ने रिचर्ड हेडली का 431 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा था। इसी स्टेडियम पर सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के विरुद्ध खेलते हुए अपने 10,000 रन पूरे किए थे।

कोरोना टीकाकरण पर सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन से सरकारी अस्पतालों में लगेगा मुफ्त टीका

ममता बनर्जी ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, किया ये निवेदन

जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी भूली अपनी मर्यादा, पीएम मोदी को कह डाला रावण