नक्सल प्रभावित प्रदेशों को लेकर अमित शाह ने की बैठक, 7 राज्यों के सीएम रहे मौजूद
नक्सल प्रभावित प्रदेशों को लेकर अमित शाह ने की बैठक, 7 राज्यों के सीएम रहे मौजूद
Share:

नई दिल्ली:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज देश के सभी नक्सल प्रभावित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों साथ बैठक की. दिल्ली के विज्ञान भवन में हुई इस बैठक में कई प्रदेशों के सीएम शामिल हुए जिनमें मध्यप्रदेश से सीएम कमलनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और झारखंड के सीएम रघुबर दास मौजूद रहे.

पहले दौर की बैठक में नक्सल प्रभावित प्रदेशों के डीजीपी ने भी हिस्सा लिया. इसके बाद दूसरे दौर में अमित शाह प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास की रूपरेखा के पर विचार विमर्श किया. बैठक में डीजी आईटीबीपी, डीजी सीआरपीएफ, डीजी बीएसएफ, डीजी एनआईए भी उपस्थित रहे. बैठक के पहले दौर में कानून व्यवस्था प्रदेशों के पुलिस के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान पुलिस के आधुनिकीकरण, नई तकनीक का उपयोग करने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई.

मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कि दूसरे दौर की मीटिंग होगी. इसमें डीजीपी हिस्सा नहीं लेंगे. कानून व्यवस्था के अलावा नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में विकास की योजनाओं को बल देने पर विचार विमर्श होगा.इस बैठक में नक्सलवाद को ख़त्म करने के लिए ठोस कदम उठाए जाने पर भी चर्चा की गई.

जम्मू कश्मीर को लेकर कल होगी हाई लेवल मीटिंग, पुनर्गठन बिल लागु करने पर चर्चा संभव

अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, दिल्ली के बाद अब भंग की सपा की यूपी इकाई

अखिलेश यादव का आरोप, कहा- लोगों को डराकर लोकतंत्र चला रही मोदी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -