जम्मू कश्मीर को लेकर कल होगी हाई लेवल मीटिंग, पुनर्गठन बिल लागु करने पर चर्चा संभव
जम्मू कश्मीर को लेकर कल होगी हाई लेवल मीटिंग, पुनर्गठन बिल लागु करने पर चर्चा संभव
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को लेकर मंगलवार (27 अगस्त) को गृह मंत्रालय की एक हाई लेवल मीटिंग होने जा रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि गृह सचिव के नेतृत्व में होने वाली इस उच्चस्तरीय बैठक में भारत सरकार के सचिव स्तर के अधिकारी शामिल होंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि बैठक में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 के कार्यान्वयन पर चर्चा की जाएगी जिसमें अतिरिक्त सचिव (जम्मू-कश्मीर) भी मौजूद रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के बाद से राजनितिक बयान रस्साकशी का दौर जारी है. जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके कश्मीर दौरे को लेकर करारा जवाब दिया है. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि राहुल गांधी ने कश्मीर दौरे पर आने को लेकर शर्तें रखी थी. जिन्हें खारिज कर दिया था. 

राहुल गांधी के कश्मीर दौरे के निमंत्रण पर गवर्नर मलिक ने कहा कि, 'राहुल गांधी ने मेरे इनविटेशन को समाप्त न होने वाला बिज़नेस कर लिया है, मैंने उन्हें कश्मीर आने के लिए कहा था किन्तु 5 दिन तक को जवाब नहीं आया, ये रिकॉर्ड पर है. बाद में राहुल गांधी ने कहा कि मैं अन्य दलों के लोगों को लेकर जाऊंगा, कैदियों से मिलूंगा, फौज से मिलूंगा. बाद में मैने अपने निमंत्रण को वापस कर लिया और कहा कि शर्तें स्वीकार नहीं है, फिर मैंने कहा कि फैसला प्रशासन पर छोड़ता हूं.'

अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, दिल्ली के बाद अब भंग की सपा की यूपी इकाई

अखिलेश यादव का आरोप, कहा- लोगों को डराकर लोकतंत्र चला रही मोदी सरकार

INX मीडिया मामला: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ा झटका, अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -