अमित शाह ने कहा- वह धार्मिक पोशाक के बजाय स्कूल यूनिफॉर्म पसंद करते हैं
अमित शाह ने कहा- वह धार्मिक पोशाक के बजाय स्कूल यूनिफॉर्म पसंद करते हैं
Share:

 

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वह धार्मिक पोशाक के बजाय छात्रों को स्कूल में वर्दी पहनना पसंद करते हैं, लेकिन कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पर प्रतिबंध के गुण के आधार पर अदालत के नियमों के बाद उनका विचार बदल सकता है। कर्नाटक का निषेध, जो 5 फरवरी को लागू हुआ, ने मुस्लिम छात्रों और अभिभावकों की रैलियों को उकसाया, साथ ही साथ हिंदू छात्रों ने विरोध किया, जिसके कारण अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में स्कूल बंद कर दिए।

मुसलमानों, जो भारत की 1.35 अरब लोगों की आबादी का लगभग एक तिहाई हिस्सा बनाते हैं, ने हिजाब पर प्रतिबंध की आलोचना की है, जो एक पारंपरिक मुस्लिम हेडड्रेस है जो बालों और गर्दन को ढकता है, मुख्य रूप से हिंदू देश में उनके हाशिए पर जाने का एक और सबूत है। गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस वार्ता में यह बात कही।

उन्होंने कहा, "यह मेरा निजी विचार है कि सभी धर्मों के लोगों को स्कूल के ड्रेस कोड को अपनाना चाहिए।" "अंत में, देश को यह निर्धारित करना होगा कि यह संविधान पर चलेगा या नहीं। मेरी अपनी राय केवल अदालत के नियमों तक ही मान्य होगी। और एक बार अदालत के फैसले पर पहुंचने के बाद, मुझे और साथ ही सभी को स्वीकार करना चाहिए।"

कई मुस्लिम छात्रों द्वारा इस फैसले का विरोध करने के बाद, कर्नाटक का उच्च न्यायालय सोमवार को राज्य के महाधिवक्ता द्वारा प्रतिबंध का बचाव करने के साथ सुनवाई फिर से शुरू करेगा।

IPL 2022: नम आँखों से CSK ने रैना को दी विदाई, शेयर किया इमोशनल Video

चार्जिंग पर फ़ोन लगाकर बच्चों सहित मोबाइल देख रही थी महिला, और फिर....

'मोदी-शाह और हिन्दुओं को मारने की थी प्लानिंग..', अहमदाबाद ब्लास्ट केस में कोर्ट का बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -