अमित शाह ने असम के गवर्नर से की मुलाकात, अब माँ कामाख्या मंदिर के लिए हुए रवाना

अमित शाह ने असम के गवर्नर से की मुलाकात, अब माँ कामाख्या मंदिर के लिए हुए रवाना

गुवाहाटी: असम दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गुवाहाटी के प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर पहुंचे हैं. उनके साथ राज्य के सीएम सर्बानंद सोनेवाल और मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा उपस्थित हैं. इससे पहले अमित शाह ने गुवाहाटी के राजभवन में गवर्नर जगदीश मुखी से मुलाकात की. अमित शाह दो दिन के दौरे असम गए हुए हैं. राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की अंतिम सूची जारी होने के बाद अमित शाह का यह पहला असम दौरा है. एनआरसी की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद से राज्य की जनता में काफी बेचैनी है.

इस सूची में लगभग 19 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं हैं. अमित शाह इस दौरे पर गुवाहाटी में नॉर्थ ईस्ट काउंसिल (एनईसी) की मीटिंग में शामिल होंगे. इसमें वे आठ प्रदेशों के गवर्नर और मुख्यमंत्रियों के साथ मुलाकात करेंगे. पहले यह बैठक चार अगस्त को होने वाली थी, किन्तु इसे स्थगित कर दिया गया था. केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निरस्त करने का फैसला लिया था. इस कारण अमित शाह को दौरा रद करना पड़ा था. 

आपको बता दें कि असम में भाजपा सत्ता में है. हिमंत विस्वा शर्मा सहित राज्य के कई नेता एनआरसी के ड्राफ्ट से प्रसन्न नहीं हैं. उन्होंने इसे लेकर नाराजगी भी व्यक्त की है. ऐसे में शाह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है. अमित शाह अपने इस दौरे पर पूर्वोत्तर में चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे. इसके साथ ही वे नई योजनाओं पर विमर्श के साथ ही पूर्वोत्तर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.

अब UNHRC में कश्मीर राग अलापेगा पाक, भारत इस तरह देगा करारा जवाब

तेलंगाना: राज्य की पहली महिला राज्यपाल ने ली पद की शपथ

आज भू माफिया आज़म खान के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी सपा, अखिलेश यादव करेंगे नेतृत्व