राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिव सेना प्रमुख से मिले अमित शाह
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिव सेना प्रमुख से मिले अमित शाह
Share:

मुंबई : राष्ट्रपति चुनाव के सन्दर्भ में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार सुबह मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. दोनों के बीच 'मातोश्री' में बैठक हुई. अमित शाह ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ठाकरे से चर्चा कर राष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना से भी सुझाव मांगे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना नेता सार्वजनिक मंचों से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाए जाने की मांग कर चुके हैं. इस बीच शुक्रवार को शिवसेना ने कृषि विशेषज्ञ एमएस स्वामीनाथन को राष्ट्रपति बनाये जाने की मांग की है. ऐसे में उद्धव-शाह की वार्ता के क्या नतीजे निकले यह तो बाद में ही पता चलेगा.

शुक्रवार को मुंबई में अमित शाह ने स्पष्ट किया था कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना की राय मांगी जाएगी, जबकि उन्होंने ऐसे संकेत दिए कि कांग्रेस और वामदलों के पास राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम सुझाने का संभवतः कोई मौका नहीं बचा है. हालांकि बीजेपी अध्यक्ष के अनुसार विपक्षी दलों से एक बार फिर विचार-विमर्श किया जाएगा और इस बार टीम के सदस्य उनके पास किसी नाम के साथ पहुंचेंगे.

बता दें कि 24 जुलाई राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो रहा है. बीजेपी ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम 23 जून को घोषित करने की बात कही है. राष्ट्रपति पद के लिए 28 जून को नामांकन होना है, जिसके बाद 17 जुलाई को वोटिंग होगी. बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया है.

यह भी देखें

पाकिस्तान की जमीन पर क्रिकेट नहीं खेलेगी भारतीय टीम - अमित शाह

भागवत के राष्ट्रपति बनने से होगा हिन्दू राष्ट्र का सपना पूरा : शिवसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -