INDIA पर छिड़ी बहस के बीच इंटरनेट पर छाया अमिताभ बच्चन का ट्वीट, लिखी ये खास बात
INDIA पर छिड़ी बहस के बीच इंटरनेट पर छाया अमिताभ बच्चन का ट्वीट, लिखी ये खास बात
Share:

केंद्र की मोदी सरकार देश का नाम इंडिया से बदलकर भारत करने का प्रस्ताव 18-22 सितंबर तक होने वाले संसद के विशेष सत्र के दौरान ला सकती है। भारत का संविधान वर्तमान में देश को "इंडिया, यानी भारत" के रूप में संदर्भित करता है, किन्तु इसे केवल "भारत" करने के लिए संशोधन करने की मांग बढ़ रही है। संविधान में संशोधन कर इंडिया का नाम भारत करने की मांग तेज हो गई है तथा सूत्रों का कहना है कि केंद्र इंडिया का नाम बदलने के लिए नया प्रस्ताव ला सकता है। वही इंडिया और भारत को लेकर छिड़ी लड़ाई के बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया है। अपने इस ट्वीट में अमिताभ बच्चन ने भारत माता की जय लिखा है। ये ट्वीट तब आया है जब संविधान में INDIA का नाम भारत किए जाने की चर्चा हो रही है।

अमिताभ बच्चन का ये ट्वीट होते ही वायरल हो गया है। कुछ ही मिनट में इसे लगभग सात सौ रीट्वीट और सैकड़ों कोट ट्वीट मिल गए हैं। ट्विटर यूज़र निरंतर अमिताभ के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन ने ट्वीट में किसी और बात का ज़िक्र नहीं किया है, मगर यूजर्स इसे सीधे इंडिया एवं भारत की चल रही राजनीतिक बहस से ही जोड़कर देख रहे हैं।

विपक्षी गठबंधन का नाम इंडिया रखे जाने के पश्चात से विवाद हो रहा है। अब G20 में इन्विटेशन लेटर पर इंडिया की जगह भारत लिखा पत्र सामने आया, जिसपर विपक्षी दल सवाल खड़े कर रहे हैं। दावा है कि पहले इन्विटेशन लेटर पर द प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया लिखा जाता था, जिसे अब द प्रेजिडेंट ऑफ भारत कर दिया गया है।

विजय देवरकोंडा ने लिया बड़ा फैसला, 100 परिवारों को अपनी कमाई की देंगे इतनी रकम

तिरुपति पहुंचे शाहरुख खान, सुहाना-नयनतारा भी आए साथ नजर

मुंबई अंडरवर्ल्ड के खिलाफ प्रीति जिंटा ने उठाया था यह कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -