नोटों का ढेर देखकर पार्थ चटर्जी के घर में घुस गए चोर, लोग समझे- ED की रेड है..
नोटों का ढेर देखकर पार्थ चटर्जी के घर में घुस गए चोर, लोग समझे- ED की रेड है..
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी के दक्षिण 24 परगना के घर में चोरी होने की जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार रात घर का ताला तोड़कर घुसे चोर बड़े-बड़े बैग में काफी सारा सामान भरकर ले गए। इलाके के लोग ये समझते रहे कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेड मारी है। बता दें कि पार्थ चटर्जी की करीबी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के ठिकाने से जांच एजेंसी अब तक लगभग 50 करोड़ रुपए जब्त कर चुकी है। यही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ED को 4।30 करोड़ रुपए का सोना भी मिला है। इस बरामदगी में आधा-आधा किलो के 6 कंगन भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा था। इस दौरान ED ने लगभग 21 करोड़ रुपए नकद बरामद किया था। यही नहीं ED ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपए के आभूषण भी बरामद किए थे। इसके बाद जांच एजेंसी ने अर्पिता मुखर्जी को अरेस्ट कर लिया था। ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने अपनी कुछ और संपत्तियों का खुलासा किया था। इनमें कोलकाता के बेलघरिया में स्थित फ्लैट भी शामिल था। इस फ्लैट में ED की टीम दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई थी, इसके बाद अर्पिता के घर के टॉयलेट में जो कुछ मिला, उसे देखकर ED के अफसर भी दंग रह गए।

अर्पिता के घर से जांच एजेंसी को 27।9 करोड़ रुपए नकद मिला। इसमें 2000 रुपए और 5000 रुपए के नोटों के बंडल थे। बताया जा रहा है कि इस नकदी को 20-20 लाख और 50-50 लाख के नोटों के बंडल बनाकर रखा गया था। यदि दोनों दिन की कार्रवाई के दौरान मिली नकदी को मिला लिया जाए, तो यह लगभग 50 करोड़ (48।9 करोड़) रुपए हो जाता है।

राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत..., आज भी भारी वर्षा का अलर्ट

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री 31 अगस्त से पहले बजट पारित करेंगे

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, 'ड्रोन अटैक' की प्रैक्टिस कर रहे दहशतगर्द

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -