महारानी एलिजाबेथ ने सैंड्रिंघम की अपनी वार्षिक क्रिसमस यात्रा रद्द की, जानिए क्यों

 

 

अन्य लाखों लोगों की तरह, महारानी एलिजाबेथ को भी अपनी छुट्टियों की योजनाओं का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा है। यूनाइटेड किंगडम में COVID-19 मामलों में वृद्धि के साथ, 95 वर्षीय राजा ने क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के लिए सैंड्रिंघम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

रानी आमतौर पर दिसंबर के अंत से 6 फरवरी के बाद (लगभग 70 साल पहले अपने पिता, जॉर्ज VI की मृत्यु के बाद रानी बनने की तारीख) के बाद अपनी नॉरफ़ॉक एस्टेट में रहती है, लेकिन लोगों ने पुष्टि की है किउन्होंने विंडसर कैसल में रहने का फैसला किया है ओमिक्रोन वैरिएंट से  होने वाले मामलों में वृद्धि के कारण। शाही स्रोत के अनुसार "सावधानीपूर्वक विचार" के बाद निर्णय लिया गया था, और निरंतर "एहतियाती रवैया" का प्रतिनिधित्व करता है। स्रोत के अनुसार, क्रिसमस की छुट्टी के दौरान, उनके परिवार के विभिन्न सदस्य उनसे मिलने आएंगे।

हालाँकि, रानी के निर्णय का अर्थ है कि लोकप्रिय वार्षिक क्रिसमस मॉर्निंग फ़ैमिली वॉक टू चर्च इस वर्ष आयोजित नहीं किया जाएगा। अपने प्यारे पति, प्रिंस फिलिप, जिनकी अप्रैल में मृत्यु हो गई, के बिना रानी की पहली छुट्टी का मौसम इस वर्ष विशेष रूप से मार्मिक होगा। उनकी शादी को 73 साल हो चुके थे ।

इस बीच, रानी लगातार दूसरे वर्ष विंडसर में बिता रही हैं। वह और फिलिप पिछले सर्दियों में महामारी के चरम के दौरान राष्ट्र में रहे, जब यूके को घर पर रहने और परिवार से मिलने से बचने की सलाह दी गई। शाही परिवार क्रिसमस की पूर्व संध्या पर रानी के साथ सैंड्रिंघम में शामिल होता है, जिसमें दोपहर के समय मेहमान आते हैं। शाही परिवार क्रिसमस के दिन के बजाय क्रिसमस की पूर्व संध्या पर अपने उपहार खोलते हैं, और परिवार एस्टेट के सेंट मैरी मैग्डलीन चर्च में चर्च सेवाओं के लिए जाने के लिए जाना जाता है।

अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट से घबराए लोग, 3 से 73 प्रतिशत हुआ आंकड़ा

ब्रिटेन में जारी है कोरोना का कहर, लगातार सामने आ रहे हैं रिकॉर्ड तोड़ केस

12 दिनों के बाद पृथ्वी पर वापस लौटे जापान के अंतरिक्ष पर्यटक यात्री

Most Popular

- Sponsored Advert -