अमेरिका की कोको गॉफ ने पहली बार ग्रास  कोर्ट पर सेमीफाइनल में बनाया स्थान
अमेरिका की कोको गॉफ ने पहली बार ग्रास कोर्ट पर सेमीफाइनल में बनाया स्थान
Share:

अमेरिका की कोको गॉफ पहली बार किसी ग्रास कोर्ट टेनिस के सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हो चुकी है। उन्होंने बर्लिन ओपन में कैरोलिना प्लिस्कोवा को 7-5, 6-4 से मात दी है। अब उनका सामना ट्यूनिशिया की ओंस जबाउर से होने वाला है। फ्रेंच ओपन उपविजेता 18 साल  की गॉफ ने दोनों सेट में पिछड़ने के उपरांत वापसी करते हुए बीते वर्ष की विंबलडन उपविजेता को हराया। वहीं चौथी वरीयता प्राप्त जबाउर ने बेलारूस की अलेक्जेंड्रा सेस्नोविच को 6-7, 6-2, 6-2 से मात दे दी है।  वहीं छठी वरीय ग्रीस की मारिया सकारी ने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल खेलने वालीं रूसी दारिया कासात्किना को 6-0, 6-3 से मात दी है। सकारी का सामना अब स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंचिच से होगा जिन्होंने रूसी वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 3-6, 6-3, 6-3 से मात देने वाले है।

इसके पहले खबर आई थी कि जेनिफर ब्रेडी चोट  की वजह से आने वाले माह होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन और दो अभ्यास टूर्नामेंट से हटने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अधिकारियों ने पुष्टि की कि 2021 में फाइनल में स्थान बनाने वालीं ब्रेडी बाएं पैर में चोट के कारण टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगी।  उनकी चोट को लेकर अधिकारियों ने ट्वीट किया, ‘आपके चोट से जल्द उबरने की कामना करते हैं जेन।’ अमेरिका की दुनिया की 25वें नंबर की खिलाड़ी ब्रेडी ने बीते वर्ष मेलबर्न पार्क में अपने कॅरिअर में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान बना लिया था जहां उन्हें जापान की नाओमी ओसाका के विरुद्ध सीधे सेट में हार का सामना करना पड़ा था।
 
इससे पहले विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा, कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू, 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स भी विभिन्न वजहों से ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हटने  का एलान कर चुकी है। पुरुष वर्ग में 6 बार के चैंपियन रोजर फेडरर भी घुटने की सर्जरी से उबरने की प्रक्रिया से गुजरने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलियन ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा।

मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम

क्या गलत के खिलाफ बोलना भाजपा से जुड़ना होता है ? ट्रोलर्स को इस क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

'अभी खेलने का नहीं #@# का टाइम है...', टीम इंडिया की जीत पर सहवाग का पोस्ट वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -