मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम
मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 के फाइनल में जगह बना ली है. कर्नाटक के अलूर में खेले गए सेमीफाइनल मैच में मध्य प्रदेश ने बंगाल को 174 रनों से हरा दिया. MP ने 1998-99 सीजन के बाद पहली बार फाइनल में जगह बनाई है. उस सीजन चंद्रकांत पंडित की कप्तानी में MP की टीम उपविजेता रही थी. चंद्रकांत पंडित अभी मध्य प्रदेश के मुख्य कोच हैं. फाइनल मैच में मध्य प्रदेश का मुकाबला मुंबई से होगा. मुंबई ने यूपी के खिलाफ पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर फाइनल में जगह बनाई है.

बंगाल को जीत के लिए चौथी पारी में 350 रनों की दरकार थी. मगर बंगाल की पूरी टीम खेल के पांचवें दिन 175 रनों पर ढेर हो गई. बंगाल के लिए कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के सिवा कोई भी बैट्समैन क्रीज पर टिक कर नहीं खेल सका. ईश्वरन ने 78 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके शामिल थे. मध्य प्रदेश की तरफ से कुमार कार्तिकेय ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके. वहीं गौरव यादव को 3, जबकि सारांश जैन को 2 विकेट मिले. 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए MP ने पहली पारी में 341 रन स्कोर किए थे. विकेटकीपर बल्लेबाज़ हिमांशु मंत्री ने 165 और अक्षत रघुवंशी ने 63 रनों की पारी खेली थी. जिसके जवाब में बंगाल अपनी पहली पारी मे 273 रन ही बना पाई थी, जिसके चलते पारी के आधार पर मध्य प्रदेश को 68 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई. बंगाल के लिए पहली पारी में शाहबाज अहमद ने 116 और मनोज तिवारी ने 102 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद MP ने अपनी दूसरी पारी में 281 रन स्कोर किए. जिसके कारण बंगाल को 350 रनों का लक्ष्य मिला था. मध्य प्रदेश के लिए कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने 82 और रजत पाटीदार ने 79 रन बनाए थे. बंगाल के लिए दूसरी पारी में शाहबाज अहमद ने पांच और प्रदीप्त प्रमाणिक ने चार विकेट लिए. 

क्या गलत के खिलाफ बोलना भाजपा से जुड़ना होता है ? ट्रोलर्स को इस क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

'अभी खेलने का नहीं #@# का टाइम है...', टीम इंडिया की जीत पर सहवाग का पोस्ट वायरल

ऐतिहासिक मशाल रिले की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -