ट्रंप ने रद्द की वार्ता, रूस बोला- इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता
ट्रंप ने रद्द की वार्ता, रूस बोला- इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता
Share:

मॉस्को. दुनियां के दो सबसे शक्तिशाली देश रूस और अमेरिका के बीच के रिश्ते पिछले कुछ दिनों से काफी नाजुक मोड़ पर चल रहे है. पिछले कुछ दिनों में इन दोनों देशों के बीच काफी कड़वाहट आई है और दोनों देशों ने एक दूसरे पर कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए है. इन दोनों देशो के बीच कुछ दिनों पहले ही रिश्ते सुधरने की उम्मीद जागी थी लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐन वक्त पर इस उम्म्मीद पर पानी फेर दिया.

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

दरअसल कुछ दिनों पहले ही अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस सम्मलेन में दुनिया भर के कई देशों के बड़े-बड़े नेता पधारे थे जिनमे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन भी शामिल थे. इस सम्मेलन के समापन के बाद इन दोनों नेताओं के बीच एक मीटिंग तय की गई थी. लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अचानक से यह वार्ता रद्द कर दी. उनके इस कदम की बाद में रूस समेत कई देशो की मीडिया और अन्य नेताओं ने आलोचना भी की थी लेकिन जब रूस के  राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के विदेश मामलों के सलाहकार यूरी उशाकोव से इस मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कर के ट्रम्प ने अपना ही नुकसान किया है और इससे रूस को कोई फर्क नहीं पड़ता. 

हॉकी विश्वकप: ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना की क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

विदेश मामलों के सलाहकार यूरी उशाकोव ने इस मामले को लेकर हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में यह बात कही, इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि ट्रम्प के इस फैसले से रूस या उसके नेता ने बिलकुल भी अपमानित महसूस नहीं किया, हालाँकि उन्हें उन मुद्दों के लिए जरूर अफ़सोस है जो इस वार्ता में होने वाले थे.

ख़बरें और भी 

इंडोनेशिया : अंधाधुन गोलीबारी में 31 लोगों की मौत, एक लापता

जीसेट-11 बदलेगा इंटरनेट की दुनिया

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

ब्लैक बिकिनी में पूल के पास बैठकर सेक्सी पोज़ दे रही ये मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -