मौत और तबाही के बीज बो रहे है ईरानी नेता : डोनाल्ड ट्रम्प

Sep 26 2018 11:17 AM
मौत और तबाही के बीज बो रहे है ईरानी नेता : डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन। अमेरिका की सत्ता सँभालने के बाद से ही आतंकवाद के खिलाफ सख्त रवैया रखने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में ईरान पर कई तरह के आरोप लगाते हुए उसे विश्व के अन्य देशो के अंतर्गत होने वाले व्यापार से अलग रखने की बात कही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह बाते अमेरिका के न्यूयोर्क  शहर में चल रही संयुक्त राष्ट्र महासभा की हालिया बैठक में कही है। 

अमेरिका से डरा दक्षिण कोरिया, रोक दिया ईरान से तेल आयात


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कल (मंगलवार) संयुक्त राष्ट्र की बैठक में ईरान पर यह आरोप लगाते हुए कहा है कि ईरान के नेता अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए ईरान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए अव्यवस्था, मौत और तबाही के बीज बोने का काम कर रहे है। इसके साथ ही ट्रम्प ने इस सभा में मौजूद सभी देशों की सरकारों से ईरान से सभी तरह के संबंधों को तोड़ने का अनुरोध करते हुए कहा है कि हम सभी राष्ट्रों को ईरान को तब तक अलग - थलग रखना होगा जब तक वो अपना  आक्रामक रूख छोड़ नहीं देता। 

ट्रंप ने सुषमा से कहा - मैं भारत से प्यार करता हूं..

 

उल्लेखनीय है कि बी बीते सोमवार यानी दो दिन पहले ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के  बीच इस मामले को लेकर एक बैठक भी हुई थी जिसमे इन दोनों नेताओं ने ईरान के साथ-साथ सीरिया और तालिबान के आक्रामक रवैयों पर अपनी चिंता व्यक्त की थी। 


ख़बरें और भी 

UNGA : ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए दी पाकिस्तान को चेतावनी

यौन उत्पीड़न के एक और मामले में फंसे ट्रम्प के चहेते जज, अब निष्पक्ष जाँच की कर रहे मांग

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द होगी डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात