ट्रंप ने सुषमा से कहा - मैं भारत से प्यार करता हूं..
ट्रंप ने सुषमा से कहा - मैं भारत से प्यार करता हूं..
Share:

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र में भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक दूसरे से मुलाकात की और एक दूसरे का अभिवादन स्वीकार किया. जानकारी के लिए बता दें इन दोनों की मुलाकात ट्रंप द्वारा आयोजित एक उच्च स्तरीय ड्रग रोधी कार्यक्रम के दौरान हुई जहां बहुत से खास बातें देखने को मिली. इस कार्यक्रम के दौरान सभी कुछ अच्छा रहा और इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद ट्रंप के मंच से उतरते ही संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली सुषमा स्वराज को गले लगाया और राष्ट्रपति से उनका परिचय भी कराया. 

संयुक्त राष्ट्र की मीडिया कॉम्पैक्ट में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को मिली जगह

इस मुलाकात में स्वराज ने ट्रंप को इस बात की जानकारी दी कि वह उनके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अभिवादन लेकर आई हैं. इसी बात से ट्रंप ने स्वराज ने झट से कह डाला कि 'मैं भारत से प्यार करता हूँ. मेरे दोस्त  प्रधानमंत्री मोदी को मेरा अभिवादन दीजिएगा.' इस खास बात की जानकारी भारतीय राजनयिक सूत्रों  ने दी है. बात दें, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र के आरंभ पर वैश्विक ग समस्या के खिलाफ ट्रंप की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय बैठक स्वराज ने भी हिस्सा लिया है.

इस बड़ी बैठक में भारत को इस बात की भी चिंता है वैश्विक बैठक में जहां सभी देश अपनी-अपनी बात करेंगे कहीं पाकिस्तान इस बीच कश्मीर का मुद्दा ना उठा ले. बताया जा रहा है संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा कि कोई भी दो देश के बीच के मुद्दे ना आये.

खबरें और भी..

संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है पाकिस्तान : भारत

अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज सुषमा स्वराज लेंगी UN असेंबली की बैठक में हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -