उत्तर कोरियाई आसमान में उड़े अमेरिकी विमान
उत्तर कोरियाई आसमान में उड़े अमेरिकी विमान
Share:

सियोल। प्रतिबंध के बाद भी हथियारों का परीक्षण करने की बात करने वाले उत्तर कोरिया के पेनिसुला क्षेत्र में अमेरिका के विमानों ने उड़ान भरी। इस घटना की जानकारी मिलते ही विश्वभर में हड़कंप मच गया। हालांकि दोनों ओर से फिलहाल किसी तरह की सैन्य कार्रवाई नहीं हुई लेकिन जानकारी के बाद मामला तनावपूर्ण हो गया। गौरतलब है कि अमेरिकी विमानों ने उड़ान ऐसे समय भरी जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बैठक की थी।

उक्त बैठक में ट्रंप ने अधिकारियों के साथ चर्चा की थी और कहा था कि उत्तर कोरिया के कदमों का जवाब देना होगा। इसके बाद अमेरिका के विमानों ने उत्तर कोरिया के क्षेत्र में उड़ान भरी थी। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन काफी सक्रिय हो गए। कुछ सप्ताह पूर्व उत्तर कोरिया ने एक मिसाईल जापान के आसमान के उपर से छोड़ी थी।

इसके बाद जब उत्तर कोरिया ने मिसाईल परीक्षण किया तो अमेरिका ने उसे चेताया। बाद में यूएन में उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पारित हुआ। अब अमेरिकी विमानों के उत्तर कोरियाई क्षेत्र में उड़ान भरने से स्थिति गंभीर हो गई है।

माना जा रहा है कि अमेरिका, उत्तर कोरिया को अपनी शक्ति दिखाना चाहता है। इस वर्ष उत्तर कोरिया ने 5 परमाणु परीक्षण किए और एक मिसाईल सीरीज के परीक्षण का प्रारंभ किया। बीते दिनों किम जोंग उन ने कहा था कि वे कहीं भी और कभी भी परमाणु परीक्षण कर सकते हैं।

किम जोंग की बहन को मिली अहम जिम्मेदारी

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी

इस देश की पाबंदियां सुन आप भारत को धन्यवाद कहेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -