अमेरिकी सेना का एयरक्राफ्ट अफगानिस्तान में हुआ दुर्घटना का शिकार

Oct 02 2015 01:38 PM
अमेरिकी सेना का एयरक्राफ्ट अफगानिस्तान में हुआ दुर्घटना का शिकार

वाशिंगटन : अफगानिस्तान में जलालाबाद हवाई अड्डे पर अमेरिका के एक सी - 130 जे. सैन्य परिवहन विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से इसमें सवार करीब 11 लोग मारे गए। यही नहीं अमेरिकी सेवा के 6 सदस्यों और 5 नागरिक भी शामिल थे। मामले में यह बात सामने आई कि वायु सेना का सी-130 जे विमान जलालाबाद हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान को 455 एयर एक्सपेडीशनरी विंग की 774 वीं एक्सपेडीशनरी एयरलिफ्ट स्क्वाड्रन के काम में लाया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार पेंटागन द्वारा कहा गया कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना की जांच की जा रही है। यही नहीं पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद से सटी पाकिस्तानी सीमा के पास यह क्षेत्र आता है। सी - 130 हरक्यूलस मालवाहक विमान द्वारा यह भी कहा गया कि लाॅकहीड मार्टिन द्वारा इसे बनाया गया है।

यहां चार टर्बोप्रोप इंजन शामिल हैं। सेना द्वारा बड़े पैमाने पर सैनिकों को इस कार्य के लिए उपयोग किया जाता है। इसे अमेरिकी वायुसेना के लिए एक बड़ी क्षति माना जा रहा है। फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है कि अमेरिकी सेना का यह विमान आतंकी हमले में गिराया गया या फिर किसी दुर्घटना का शिकार हुआ।