अमेरिका अपनी रक्षा पर करेगा अधिक खर्च, संघीय एजेंसियों को सौंपा बजट का ब्लू प्रिंट
अमेरिका अपनी रक्षा पर करेगा अधिक खर्च, संघीय एजेंसियों को सौंपा बजट का ब्लू प्रिंट
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही अपनी सरकार का पहला बजट लागू करेंगे। ऐसे में चर्चा की जा रही है कि आखिर उनके बजट में क्या बातें शामिल होंगी। इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वयं ही कहा कि रक्षा क्षेत्र में 54 अरब डाॅलर की बढ़ोतरी होगी, तो दूसरी ओर विदेशी सहायता में जो खर्च किया जाना है उसमें कटौती की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। सेना के लिए खर्चा होगा और रक्षा खर्चों में बढ़ोतरी की जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बजट प्रबंधन के कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि रक्षा खर्च में 54 अरब डाॅलर की बढ़ोतरी की जाएगी। उनका कहना था कि अमेरिका अब अन्य देशों को आर्थिक मदद कम ही करेगा।

विदेशी सहायता में कटौती की बात बजट में शामिल होगी। उन्होंने कहा कि यह बजट सार्वजनिक और राष्ट्रीय सुरक्षा का बजट होगा। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे सीमित संसाधनों से ज़्यादा काम करेंगे। इस बजट को वर्ष 2018 के लिए संघीय एजेंसियों को भेज दिया है। अब यह 1 अक्टूबर से लागू हो जाएगा। बजट की समीक्षा के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा।

जल्द होने वाला है दुनिया की दो महाशक्तियो का मिलन

अमेरिका में बसने वाले विदेशियों की उम्मीदों पर फिरेगा पानी

हो सकता है अमेरिका और चीन के बीच युद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -