राष्ट्रपति ट्रम्प ने खेला चुनावी दाव, बोली यह बात
राष्ट्रपति ट्रम्प ने खेला चुनावी दाव, बोली यह बात
Share:

अमेरिका पहली महिला को चांद पर उतारेगा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि यदि वह एक बार फिर से चुने गए तो अंतरिक्ष में अमेरिकी महत्वाकांक्षा के एक नए युग का प्रारंभ करने का वादा किया. ट्रंप की टिप्पणी तब आई जब उन्होंने औपचारिक रूप से व्हाइट हाउस के दक्षिण लॉन से दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन नामांकन स्वीकार कर लिया. 74 वर्षीय ट्रंप ने बताया कि अगर अमेरिका वह फिर से चुने जाते हैं तो अमेरिका 5 जी की दौड़ जीत जाएगा, और विश्व की सर्वश्रेष्ठ साइबर और मिसाइल रक्षा का निर्माण करेगा.

विश्व स्तर पर तांडव मचा रहा कोरोना, जानें मौत का आंकड़ा

बता दे कि ट्रंप ने गुरुवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को अपने संबोधन में बताया कि हम अमेरिकी महत्वाकांक्षा के एक नए युग का शुभारंभ करेंगे. अमेरिका चांद पर पहली महिला को उतारेगा और मंगल ग्रह पर अपना झंडा लगाने वाला पहला देश अमेरिका होगा.  ट्रंप ने कहा कि उनके पहले कार्यकाल में, उनके प्रशासन ने अंतरिक्ष सेना का शुभारंभ किया, लगभग 75 साल पहले वायु सेना के निर्माण के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना की पहली नई शाखा.

पाकिस्तान के लिए जानलेवा बना कोरोना वायरस, हर रोज हो रही कई मौते

इसके अलावा सप्ताहांत में, ट्रंप अभियान ने 49-अंक "फाइटिंग फॉर यू!" जारी किया. द्वितीय-अवधि का एजेंडा, जिसके मुताबिक राष्ट्रपति ने अंतरिक्ष बल लॉन्च करने, चंद्रमा पर एक स्थायी मानवयुक्त उपस्थिति स्थापित करने और पहले मानवयुक्त मिशन को मंगल पर भेजने का वादा किया.

यूरोपीय देशों में फिर से अपनी पढ़ाई कर पाएंगे छात्र

कोरोना के जानलेवा होने पर उपयोग में आने वाली वैक्सीन जल्द होगी बाजार में उपलब्ध

जापान पीएम शिंज़ो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पेट की बीमारी से हैं ग्रसित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -