Share:
विश्व स्तर पर तांडव मचा रहा कोरोना, जानें मौत का आंकड़ा
विश्व स्तर पर तांडव मचा रहा कोरोना, जानें मौत का आंकड़ा

 

विश्वस्तर पर कोरोना वायरस ऐसा कहर ढहा रहा है कि हालात काबू में नहीं आ रहे हैं. बीते एक दिन में विश्व में 2 लाख 63 हजार 333 नए केस सामने आए हैं, और 5 हजार 879 लोगों की जान चली गई है. पूरे विश्व में अब 2 करोड़ 46 लाख 5 हजार 876 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 8 लाख 34 हजार 791 लोगों ने अपनी जान गंवाई है तो वही 1 करोड़ 70 लाख 77 हजार 97 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. हालांकि पूरे दुनिया में 66 लाख 93 हजार 988 एक्टिव केस हैं.

कुलभूषण मामला: पाक बोला- जाधव के लिए भारतीय वकील को अनुमति देना संभव नहीं

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित मुल्क की सूची में अमेरिका पहले पायदान पर है. यहां अबतक 60 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 46 हजार से ज्यादा नए केस आए हैं. वहीं ब्राजील में 24 घंटे में 42 हजार मामले आए हैं. दुनिया में हर दिन सबसे अधिक कोरोना के केस भारत में सामने आ रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान- अंतिम चरण में कोरोना की 3 वैक्सीन, जल्द शुरू होगा उत्पादन

बता दे कि दुनिया के 22 मुल्कों में कोरोना संक्रमितों की तादाद 2 लाख के पार पहुंच चुकी है. इनमें ईरान, पाकिस्तान, तुर्की, सउदी अरब, इटली, जर्मनी और बांग्लादेश भी सम्मिलित है. दुनिया में 60 फीसदी (5 लाख) लोगों की जान सिर्फ छह देशों में गई है. ये देश हैं- अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको, भारत, ब्रिटेन, इटली. दुनिया के चार देशों (अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको, भारत) में 50 हजार से ज्यादा मौत हुई है.भारत दुनिया में सबसे अधिक संक्रमितों के मामले में तीसरे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत के केस में चौथे नंबर पर है. भारत ऐसा तीसरा मुल्क है जहां सबसे अधिक एक्टिव मामले हैं.

आज अपना पद छोड़ सकते हैं जापान के पीएम शिंज़ो आबे, काफी समय से हैं बीमार

वर्ल्ड वाइड ट्रेंड हो रहा है दिलजीत का एल्बम GOAT

पानी-पानी हुआ कराची, भारी बारिश के चलते 19 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -