पोस्टमास्टर जनरल को लगा तगड़ा झटका, डाक सेवा को लेकर गिरी गाज
पोस्टमास्टर जनरल को लगा तगड़ा झटका, डाक सेवा को लेकर गिरी गाज
Share:

अमेर‍िकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के डाक सेवा प्रमुख पोस्टमास्टर जनरल लुईस डीजॉय कांग्रेस के समक्ष मौजूद होने के लिए रजामंद हो गए हैं। अमेरिका में प्रमुख विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी निरंतर इस बात की मांग कर रही थी, कि डीजॉय को कांग्रेस और प्रतिनिधि सभा की समिति के सामने पेश होकर अपना पक्ष साफ करना चाहिए। समिति डाक सेवा में आए बदलाव की जांच कर रही है, जिसके चलते मेल इन बैलेट प्रक्रिया में बाधा उत्‍पन्‍न हो रही है। विपक्ष ने डीजॉय पर यह आरोप लगाया है कि वह राष्‍ट्रपति ट्रंप के इशारे पर काम कर रहे हैं और राष्‍ट्रपति चुनाव में मेल इन बैलेट प्रक्रिया को रूकावट पैदा कर रहे हैं। विपक्ष ने उन पर यह आरोप तब लगाया जब डाक प्रमुख ने डेमोक्रेट्स की मांग पर प्रश्न उठाते हुए मले इन बैलेट प्रक्रिया के लिए हाथ खिंच लिए है. 

विश्व भर में छाया कोरोना का कहर, इतनी हुई मौत

दूसरी ओर अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की प्रमुख नैंसी पेलोसी ने इतवार को बताया कि अमेरिकी डाक सेवा को लेकर चल रहे, विपत्ति के बीच वह सदन का सत्र पुनह बुला रही हैं। पेलोसी सांसदों को मिलने वाले ग्रीष्मकालीन छुट्टी की अवधि को बीच में ही रोककर मतदान कराएंगी। यह मतदान डाक सेवा में ट्रंप प्रशासन द्वारा किए गए बदलावों को रोकने के लिए होगा। नए पोस्टमास्टर जनरल लुईस डीजॉय के डाक में देरी, नई दर एवं सेवाओं में कटौती करने के कदमों की संपूर्ण मुल्क में आलोचना झेली है. 

जापान से लेकर ब्राजील में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार हो रही मौते

इस विषय पर चिंता व्यक्त की जा रही है, कि ट्रंप के नेतृत्व में व्हाइट हाउस चुनाव से पहले डाक सेवा की भूमिका को कमतर करने के कोशिश कर रहा है। ये कदम तब उठाए गए हैं, जब लाखों अमेरिकी लोग कोरोना की विपत्ति को देखते हुए नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डाक के माध्यम से मतदान करने की कोशिश में हैं।

टॉप 10 अमीरों की सूची में पिछड़े मुकेश अंबानी, संपत्ति में आई 8000 करोड़ की भारी गिरावट

यह है दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत सुनकर खुला रह जाएगा मुँह

चीन में बीते 24 घंटों में सामने आए फिर नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -