जापान से लेकर ब्राजील में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार हो रही मौते
जापान से लेकर ब्राजील में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार हो रही मौते
Share:

टोक्यो: दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना कहर आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में एक के बाद एक लोग अपनी जान जा रही है. वहीं आज ऐसा कोई भी नहीं है जो इस वायरस के संक्रमण की चपेट में न आया हो. 

जापान, इस्राइल की अर्थव्यवस्था में गिरावट दर्ज: ब्रिटेन के बाद अप्रैल से जून की तिमाही में जापान की अर्थव्यवस्था में तकरीबन 27.8 प्रतिशत और इस्राइल की अर्थव्यवस्था में तकरीबन 28.7 प्रतिशत की रिकॉर्ड गिरावट आ चुकी  है. जापान सरकार के अनुसार, 1980 के बाद से GDP में यह सबसे बड़ी गिरावट है.

हालात ये हैं कि जापान में लोगों के पास महामारी के कारण से खर्च करने लायक आमदनी भी नहीं बची हुई है. दूसरी तरफ, इस्राइल के सांख्यिकी ब्यूरो के मुताबिक महामारी के चलते उपभोक्ता खर्च, व्यापार और निवेश पर कड़ा प्रभाव हो रहा है. देश के निर्यात में 29.2 फीसदी और निजी खर्च में 43.4 प्रतिशत की गिरावट आई है.
 
ब्राजील : एक दिन में 620 मरीजों की मौत: मिली जानकारी के अनुसार ब्राजील में एक दिन में 620 कोविड-19 मरीजों की जान जा चुकी है. इसके साथ देश में मौत का आंकड़ा 1,07,852 के पार हो गया है. कोविड-19 मरीजों का आंकड़ा के मामले में ब्राजील अमेरिका के उपरांत दूसरे स्थान पर है.

कर्नाटक में बसा हुआ है विश्व का सबसे भव्य मंदिर, जानिए क्या है इसकी खासियत

अब घर बैठे भी इस तरह उठा सकते है वर्चुअल टूर का मज़ा

कोरोना मुक्त घोषित होने के बाद इस देश में फिर लौटी महामारी, स्थगित हुए आम चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -