विश्व भर में छाया कोरोना का कहर, इतनी हुई मौत

वाशिंगटन: कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है. तो वहीं विश्व में अब तक 2.19 करोड़ से अधिक लोग संक्रमण के शिकार हैं जबकि 7.76 लाख लोगों की जान जा चुकी है. इस दौरान न्यूजीलैंड में दूसरी बार संक्रमण के मामले सामने आने के बाद पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने आम चुनाव को चार सप्ताह तक टालने का निर्णय  लिया है. जबकि अमेरिका में अब तक संक्रमण से विश्व में सर्वाधिक 1.73 लाख से अधिक मौतें हो चुकी हैं.

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में बहुत तेजी से संक्रमण के बढ़ते केसों को देखकर पीएम ने बोले कि अब देश में 17 अक्टूबर के उपरांत ही चुनाव हो सकते है. विपक्ष ने पीएम के निर्णय का समर्थन कर चुके है. हालांकि जेसिंडा अर्डर्न ने इससे आगे चुनाव की तारीख बढ़ाने की संभावना से मना कर दिया है.  उन्होंने कहा, चुनाव प्रचार से पूर्व देश में कोविड-19 का दोबारा लौटना चिंता का विषय बनता जा रहा है.

बता दें कि न्यूजीलैंड में 102 दिन बाद 11 अगस्त को पहली बार कोविड-19 के संक्रमण के नए मामले पाए गए थे, जहां एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित पाए गए. उधर, अमेरिका में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा  54 लाख से भी ज्यादा हो चुका है वहीं जान गंवाने वालों की संख्या भी 1.73 लाख  से अधिक हो गई है. बीते 24 घंटों में यहां के फ्लोरिडा, टेक्सास और लुईसियाना राज्य में सर्वाधिक मौतें हुईं.

कर्नाटक में बसा हुआ है विश्व का सबसे भव्य मंदिर, जानिए क्या है इसकी खासियत

अब घर बैठे भी इस तरह उठा सकते है वर्चुअल टूर का मज़ा

कोरोना मुक्त घोषित होने के बाद इस देश में फिर लौटी महामारी, स्थगित हुए आम चुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -