अरब में अमेरिका जहाज से टक्कर के बाद बाल बाल बचा RUSSIAN पोत
अरब में अमेरिका जहाज से टक्कर के बाद बाल बाल बचा RUSSIAN पोत
Share:

वाशिंगटन: कुछ समय पहले पेंटागन ने इलज़ाम लगाया है कि अरब सागर में बीते शुक्रवार यानी 10 जनवरी 2020 को रूसी नौसेना ने आक्रामक रुख अख्तियार किया. यानी रूसी नौसेना का एक पोत अमेरिकी नौसेना के विध्वंसक पोत से टकराने के करीब पहुंच चुका था. जंहा रूसी पोत ने यूएसएस फैरागट से टकराने की चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया और मुड़ने से पहले वह बेहद करीब आ गया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि अमेरिकी नौसेना के 5वें बेड़े ने कहा है कि यह पोत बमुश्किल टकराने से बचा है. अमेरिकी नौसेना ने इस घटना का वीडियो फुटेज जारी किया है.बेड़े ने बयान में कहा है, 'हालांकि रूसी पोत ने सक्रियता बरती, लेकिन शुरू में अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करने में उसने देरी की थी. वहीं उसने टकराने का खतरा बढ़ाने वाला आक्रामक रुख अख्तियार किया था.

वहीं इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया है कि रूस का पोत तेजी से अमेरिकी युद्धपोत की तरफ बढ़ रहा है. जंहा टकराव के खतरे से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुद्री संकेतों को अनदेखा किया. जांच यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस अब्राहम लिंकन विमान वाहक से संबद्ध हमलावर समूह के तहत क्षेत्र में तैनात है. पिछले वर्ष ईरान के साथ तनाव बढ़ने के बाद इस युद्धपोत को पश्चिम एशिया में तैनात किया गया है.

बड़ा खुलासा, डेनमार्क ने बताया कुछ घंटे पहले ही मिल गई थी चेतावनी...

आज होगा खुलासा, क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान

ताइवान में चुनाव प्रक्रिया जारी, परिणाम पर ड्रैगन की पैनी नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -