बड़ा खुलासा, डेनमार्क ने बताया कुछ घंटे पहले ही मिल गई थी चेतावनी...
बड़ा खुलासा, डेनमार्क ने बताया कुछ घंटे पहले ही मिल गई थी चेतावनी...
Share:

तेहरान: हाल ही में ईरान की तरफ से बीते सप्ताह इराक में स्थित 2 अमेरिकी सैन्य अड्डों पर किए गए हमले की जानकारी डेनमार्क को छह घंटे पहले मिल गई थी. वहीं डेनमार्क के प्रसारक टीवी2 ने बीते शुक्रवार यानी 10 जनवरी 2020 को यह दावा किया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि चेतावनी किसने जारी की थी.

वहीं इस बात पर डेनमार्क के रक्षा मंत्रालय ने भी इस रिपोर्ट पर टिप्पणी से मना कर दिया. वहीं आतंकी संगठन आइएस से मुकाबले के लिए अंतरराष्ट्रीय समझौते के तहत एन अल-असद हवाई अड्डे पर डेनमार्क के 130 जवान तैनात थे. जंहा यह उन दो अमेरिकी सैन्य अड्डों में से एक था, जहां ईरान ने बुधवार को मिसाइल हमले किए थे.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला है कि डेनमार्क के रक्षा प्रमुख ने बीते बुधवार को टीवी2 से कहा था, 'मैं इस बारे में विस्तार से नहीं बता सकता कि हमें चेतावनी कहां से मिली. जंहा यह कहा जा रहा है लेकिन, इस चेतावनी के आधार पर पूरी तत्परता के साथ तैयारी की. वहीं इस बात का पता चला है कि 'दावा किया गया था कि ईरानी शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बदले के रूप में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर किए गए हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था. डेनमार्क के करीब 30-40 जवान अब एन अल-असद से कुवैत के लिए रवाना हो चुके हैं.

आज होगा खुलासा, क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान

ताइवान में चुनाव प्रक्रिया जारी, परिणाम पर ड्रैगन की पैनी नजर

अमेरिकी एजेंसी ने किया आगाह, बताया 2020 में मोदी-शाह के सामने होंगी ये चुनौतियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -