अमेरिका ने कहा पाक में हिन्दुओं की धार्मिक आज़ादी खतरे में
अमेरिका ने कहा पाक में हिन्दुओं की धार्मिक आज़ादी खतरे में
Share:

वाशिंगटन : पाकिस्तान की हर मामले में अब पोल खुलने लगी है. फिर चाहे वह आतंकवाद का मामला हो या धार्मिक आज़ादी का.पाकिस्तान पूरी दुनिया में बेनकाब होने लगा है. ताज़ा मामला वहां धार्मिक अल्पसंख्यकों की आज़ादी का सामने आया है जिसे अमेरिका ने खतरे में बताया है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों और धार्मिक आजादी को संरक्षण नहीं मिल रहा है. रिपोर्ट कहती है कि पाकिस्तान में सिख, ईसाई और हिंदू जैसे अल्पसंख्यक जबरन धर्मांतरण के भय के साए में अपना जीवन गुजार रहे हैं. इस रिपोर्ट में पाकिस्तान के शासकों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए गए हैं.

बता दें कि इस रिपोर्ट में पाकिस्तान सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया गया हैं.धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के हवाले से कहा गया हैं कि वे धर्मांतरण की समस्या को सुलझाने के लिए सरकार के अपर्याप्त कदमों से हमेशा चिंतित रहते हैं. इस बारे में पाकिस्तान में अक्सर हिंदूओं पर हमले के समाचार सुनने को मिलते रहते हैं.यही नहीं हिंदू, सिख और ईसाइयों के जबरन धर्मांतरण की भी खबरें सामने हैं. जिसे लेकर पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू अपने अधिकारों के लिए विरोध प्रदर्शित करते रहते हैं.

यह भी देखें

पाकिस्तान की कई सरकारी वेबसाईट्स की गई हैक

55 घंटों में शादी टूटने को लेकर काफी मशहूर है ब्रिटनी स्पीयर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -