सीरिया में केमिकल हमले का अमेरिका ने किया विरोध, कहा UN ने नहीं की कार्रवाई तो वह उठाएगा कदम
सीरिया में केमिकल हमले का अमेरिका ने किया विरोध, कहा UN ने नहीं की कार्रवाई तो वह उठाएगा कदम
Share:

वाॅशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका ने सीरिया में हुए केमिकल हमले का विरोध किया। अमेरिका का कहना था कि इसे गंभीरता से लेना चाहिए। इतना ही नहीं अमेरिका का कहना था कि इस हमले के खिलाफ कदम उठाने की जरूरत है यदि यूएन इस पर कोई एक्शन नहीं लेता है तो फिर अमेरिका को ही कुछ करना होगा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यह हमला इंसानियत के विरूद्ध था।

इस मामले में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने यूएन के विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों के बीच कहा कि सीरिया के नाॅर्थ वेस्ट इदलिब प्रोविन्स में हवाई हमले के बाद जो जहरीली गैस उठे उसी से तकरीबन 100 लोगों की जान चली गई। गौरतलब है कि सीरिया के दमिश्क में कमेकिल हमले का आरोप लगाया गया था।

यह आरोप सीरियाई सरकार पर लगा था और हमले के परिणामस्वरूप करीब 500 लोगों की मौत हो गई थी। हेली द्वारा कहा गया कि केमिकल हमले का सबसे अधिक असर बच्चों पर हुआ है। इस तरह के हमले नहीं होना चाहिए। उन्होंने रूस का विरोध करते हुए कहा कि रूस जब तक सीरियाई सरकार को सहयोग करेगा तब तक ऐसे हमले होंगे।

हालांकि सीरिया में बशर अल असद सरकार ने केमिकल हमले का विरोध किया और कहा कि यह इंसानियत पर ही हमला था। अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा है कि केमिकल हमले के बाद अमेरिका को सीरिया को लेकर सोचना होगा। इस हमले से असद सरकार की असलियत साममने आई है।

मोसुल के पास इराक ने किए हवाई हमले, 100 से अधिक आतंकी ढेर

अब नहीं होगा चीन के वीटो का असर, अमेरिका करेगा आतंकियों को प्रतिबंधित करने का प्रयास

दक्षिण चीन सागर में आर्टिफिशियल आईलैंड से वाॅर प्लान कर सकता है चीन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -