शहीद भारतीय जवानों को अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि, पोम्पियो बोले- हम भारत के साथ
शहीद भारतीय जवानों को अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि, पोम्पियो बोले- हम भारत के साथ
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच इस समय तनाव गहराता जा रहा है. केवल एशिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए ये एक अहम घटना है, यही वजह है कि इस समय हर किसी की नज़र यहां पर है. दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हो गए. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने इन जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित की है.

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करते हुए शहीदों को नमन किया. माइक पोम्पियो ने लिखा है कि, ‘चीन के साथ हुए संघर्ष में भारत के जिन जवानों की मौत हुई है, उन्हें हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. इस दुख की घड़ी में हम उन जवानों, उनके परिवार, उनके चाहने वालों और भारत के लोगों के साथ खड़े हैं.’ गौरतलब है कि जब से भारत और चीन के बीच सीमा को लेकर घमासान चल रहा है, तभी से ही अमेरिका लगातार इस घटना पर नज़र रखे हुए है. बीते दिनों व्हाइट हाउस की तरफ से भी इस मसले पर बयान जारी किया गया था और कहा था कि हमारी नज़र बनी हुई है और हम चाहते हैं कि हालात जल्द सामान्य हों.

आपको बता दें कि इस समय कोरोना वायरस, ट्रेड वॉर सहित कई मसलों पर अमेरिका और चीन की तनी हुई है और एक किस्म का कोल्ड वॉर चल रहा है. अमेरिका पुराने समय से भारत का सहयोगी रहा है, ऐसे में इस तनाव के माहौल में अमेरिका की तरफ से लगातार भारत के समर्थन में बयान दिए जा रहे हैं.

भारत विरोध में कोरोना महामारी को भूल बैठी नेपाल सरकार, जनता बोली ‘बस बहुत हुआ’

चीन विवाद के दौरान भारत को बड़ी राहत देने की तैयारी में अमेरिका, इस मुद्दे पर चल रही बात

'फुटबॉल के आकार' का 'छिपकली का अंडा' मिला, वैज्ञानिक भी रह गए दंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -