सिर पर इनाम रखे जाने के बावजूद खुले घूम रहे हाफ़िज़ पर अमेरिका ने जताई चिंता

अमेरिका ने जमात-उद-दावा सरगना व 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के अभीतक आजाद घूमने पर चिंता जाहिर की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के सचिव का कहना है कि हमारी सरकार ने सईद के सिर पर ईनाम भी रखा, इसके बावजूद वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है. उन्होंने कहा कि यह अमेरिका के लिए एक गंभीर और चिंता का विषय है. बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हेथर नुअर्ट ने यह बातें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमन्त्री नवाज शरीफ की मुंबई हमले वाले सवालों के जवाब में दिए.

हाल ही में पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान यह कबूला था कि मुंबई में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ था. जिसके बाद कई दिनों तक नवाज का यह बयान चर्चा का विषय बना था. हालांकि अब अमेरिका ने इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि, ''मोदी सरकार के साथ हमारे बहुत गहरे संबंध हैं. भारतीय विदेश विभाग के सभी लोगों के साथ भी रिश्ते अच्छे हैं. वह (हाफिज सईद) पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। यह अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का विषय है. हमारी सरकार ने उसकी गिरफ्तारी के लिए ईनाम रखा है.''

 

चीन की सेना में है सबसे ज्‍यादा सक्रिय सैनिक

यह देश लगाते है अपनी रक्षा में करोड़ों रूपए

विश्व पर्यावरण दिवस 2018 : इस साल भारत करेगा विश्व पर्यावरण दिवस की मेजबानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -