सीरिया में बाइक पर घूम रहे ISIS के टॉप आतंकी अल-मुजाहिर को अमेरिका ने ड्रोन से किया ढेर, जारी किया Video
सीरिया में बाइक पर घूम रहे ISIS के टॉप आतंकी अल-मुजाहिर को अमेरिका ने ड्रोन से किया ढेर, जारी किया Video
Share:

दमिश्क: मेरिका ने सीरिया में एक्टिव अनतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक शीर्ष आतंकी को ड्रोन हमले में ढेर कर देने का दावा किया है। मारे गए आतंकी का नाम ओसामा अल-मुहाजिर बताया जा रहा है। 9 जुलाई (रविवार) को अमेरिकी सैन्य अधिकारीयों ने जानकारी दी कि यह अटैक 7 जुलाई 2023 को किया गया था। यही नहीं, अमेरिका ने इस मुठभेड़ का फुटेज भी जारी किया है। अमेरिका ने अपने अभियान में रूस के फाइटर जेट द्वारा बाधा डालने का भी आरोप लगाया है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार (7 जुलाई) को अमेरिका के रीपर ड्रोन MQ-9 ने आतंकियों की खोज करने के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान रास्ते में उनका सामना रूसी फाइटर जेट्स से हो गया। आरोप लगाया गया है कि रूस के जेट्स तक़रीबन 2 घंटों तक अमेरिकी ड्रोन को परेशान करते रहे। 2 घंटे बाद अमेरिकी ड्रोन ने ISIS के टॉप आतंकी उसामा अल-मुहाजिर को अलेप्पो क्षेत्र में ढूंढ लिया। वह बाइक से कहीं भाग रहा था। लेकिन, अमेरिकी ड्रोन के सटीक निशाने में अल मुहाजिर मारा गया।

अमेरिका ने बताया कि ढेर हुआ आतंकी अल-मुहाजिर सीरिया के उत्तर-पश्चिमी के साथ पूर्वी क्षेत्र में भी एक्टिव था। अमेरिका ने यह भी बताया है कि अल-मुहाजिर को मारने के दौरान किसी आम नागरिक की न तो मौत हुई और न ही कोई जख्मी हुआ। अमेरिका ने आधिकारिक रूप से रूसी सेना की भी आलोचना करते हुए उनके रवैए को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है। सेंट्रल कमांड के कमांडर ने अपने बयान में स्पष्ट रूप से कहा कि वो सीरिया में ISIS आतंकियों को हर हाल में मात देंगे।

अमेरिका का मानना है कि इस्लामिक स्टेट (ISIS) सीरिया और ईराक में पहले के मुकाबले बहुत कमजोर हो चुका है। हालाँकि वह बचे हुए आतंकियों को क्षेत्रीय शाँति और सुरक्षा के लिए खतरा मानता है। यह भी जानकारी सामने आई है कि कई आतंकी अभी भी आतंकी हमले की योजना को अंजाम देने की फिराक में हैं। बता दें कि, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का मकसद पूरी दुनिया में इस्लाम का राज स्थापित करना है और सभी लोगों पर शरिया कानून लागू करना है, अब इस खूंखार संगठन से जुड़े समूह भारत में भी मिलने लगे हैं और भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहे हैं। 

फ्रांस में भी दंगा उसे इस्लामी राष्ट्र बनाने के लिए ही हो रहा ? मौलाना की सीख जान लीजिए

कनाडा में खालिस्तानियों को भारतीयों ने दिया करारा जवाब, लहराया तिरंगा, लगे भारत माता की जय के नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -