अमेरिका: मुश्किल में फंसे भारतियों के लिए प्रवासी समुदाय को सम्मलित किया जाए
अमेरिका: मुश्किल में फंसे भारतियों के लिए प्रवासी समुदाय को सम्मलित किया जाए
Share:

वाशिंगटन: दिनों दिन बढ़ती बेरोजगारी और पैसों की कमी के चलते अपने नागरिकों की मदद कर पाने में भारतीय दूतावासों की असमर्थतता को ध्यान में रखते हुए एक प्रख्यात प्रवासी भारतीय (एनआरआइ) ने विदेशों में संकट में फंसे भारतीयों को त्वरित आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए प्रवासी समुदाय, आइसीडब्ल्यूएफ और अन्य प्रतिष्ठित संगठनों एवं व्यक्तियों को इस प्रक्रिया में शामिल करने का आह्वान किया है.

आइसीडब्ल्यूएफ का गठन 2009 में: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय समुदाय कल्याण निधि (आइसीडब्ल्यूएफ) का गठन 2009 में किया गया था. जंहा इसका मकसद संकट और आपातकाल में विदेशों में मौजूद ऐसे भारतीय नागरिकों की सहायता करना है जिन्हें सबसे ज्यादा इसकी जरूरत हो. वहीं भारत सरकार ने 2017 में, दूतावासों एवं वाणिज्य दूतावासों को प्रत्येक निधि की अदायगी के लिए नई दिल्ली से अनुमति लेने संबंधी निर्णय निर्धारण प्रक्रिया का विकेंद्रीकरण कर दिया था.

प्रवासी भारतीय करें आइसीडब्ल्यूएफ में खुले दिल से योगदान: आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि कई वर्षो से संकट में फंसे भारतीयों की मदद कर रहे न्यूयॉर्क के प्रेम भंडारी ने कहा कि वह भारत सरकार से अपील करते हैं कि प्रवासी भारतीयों और प्रवासी भारतीय समुदायों को आइसीडब्ल्यूएफ में खुले दिल से योगदान करने की अनुमति दे. जंहा उन्होंने यह मुद्दा विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाया है.

इस होनहार खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड, नाम किया रजत पदक

ट्रंप जूनियर ने भारतीय मतदाओं को साधने के लिए बनाया बड़ा प्लान

पाकिस्तान : इमरान खान के अंधेर राज में हालत खराब, अनदेखी की सजा एचआईवी के रूप में भुगत रहे बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -