ट्रंप जूनियर ने भारतीय मतदाओं को साधने के लिए बनाया बड़ा प्लान
ट्रंप जूनियर ने भारतीय मतदाओं को साधने के लिए बनाया बड़ा प्लान
Share:

संयुक्त राष्ट संघ के ताकतवर देश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने अपनी किताब 'ट्रिगर्ड' के माध्यम से भारतवंशी अमेरिकियों से जुड़ने की पहल की है. इसके तहत वह अगले साल कई शहरों में बुक टूर का आयोजन करने जा रहे हैं. इस काम में उनका सहयोग टीवी स्टार किंबरली गुइलफॉय करेंगे. नवंबर की शुरुआत में बाजार में आई 'ट्रिगर्ड' न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट सेलर्स में शामिल हो चुकी है.

चीन- अमेरिका के बीच प्रथम चरण का व्यापार समझौता संपन्न, ट्रम्प ने जिनपिंग को लेकर कही यह बात

ट्रंप जूनियर की इस कवायद को जानकार अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले भारतीय मतदाताओं को लुभाने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं. इस कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने वाले न्यूयॉर्क स्थित वैश्विक सलाहकार अल मेसन ने कहा, अगले कुछ महीनों में ट्रंप जूनियर उन सभी प्रमुख शहरों और राज्यों का दौरा करने की योजना बना रहे हैं जहां भारतवंशियों की अच्छी-खासी तादाद है. इन शहरों में न्यूयॉर्क, शिकागो, ह्यूस्टन, डलास, लॉस एंजिलिस, सिलिकॉन वैली, अटलांटा, सिएटल, टेंपा और मियामी शामिल हैं.

भारत-चीन बैठक: दोनों देशों ने स्वीकारा, बेहतर संबंधों के लिए सीमा पर शांति जरुरी

इसके अलावा दुसरी ओर चीन को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, चीन के राष्ट्रपति के साथ हमारे विशाल व्यापार समझौते पर अच्छी बातचीत हुई है. चीन ने पहले ही हमारे कृषि उत्पादों और अन्य की बड़े पैमाने पर खरीद शुरू कर दी है. औपचारिक हस्ताक्षर की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा हमारी उत्तर कोरिया और हांगकांग पर भी बात हुई है.

लगातार दूसरे महीने घटा कच्चे इस्पात का उत्पादन, वर्ल्ड स्टील ने जारी किए आंकड़े

हालांकि, ट्रंप ने यह नहीं बताया है कि दोनों देशों के बीच समझौते पर हस्ताक्षर कब किए जाएंगे, लेकिन चीन और अमेरिका में सहमति का बनना सिर्फ दो विकसित देशों के लिए ही नहीं, बल्कि भारत समेत दुनिया की अर्थव्यवस्था के लिए एक राहत की बात है.इसी एवज में चीन ने बृहस्पतिवार को अमेरिकी रसायनों पर आयात शुल्क छूट देने का फैसला किया. चीन ने ऐसे उत्पादों की सूची जारी की है, जिन पर अब शुल्क नहीं लगेगा.

अफगानिस्तान : राष्ट्रपति अशरफ गनी को मिला बहुमत, इतने प्रतिशत मतों के साथ रहे सबसे आगे

पाक पीएम ने सजा-ए-मौत को दिया समर्थन, मानवाधिकार की बात करने वाले इमरान की बदली सोच

डोनाल्ड ट्रंप और शिंजों आबे में हुई वार्ता, इस मुद्दे पर केन्द्रित रही बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -