भारतीय मूल के अमेरिका डॉक्टर पर लगा दो लाख डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप
भारतीय मूल के अमेरिका डॉक्टर पर लगा दो लाख डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप
Share:

एक भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्‍टर और उनके सहयोगी पर अमेरिका की एक अदालत ने संघीय बीमा कार्यक्रमों में दो लाख डॉलर की धोखाधड़ी का दोषी पाया है. अदालत में डॉक्‍टर ने इस साजिश में अपनी भूमिका स्‍वीकार की है. अमेरिकी अदालत दोनों दोषियों को अप्रैल में सजा सुनाएगी.

पूरी दुनिया के लिए महामारी बन रहा कोरोनावायरस ! WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार न्यू जर्सी में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने बुधवार को एक प्रेस बयान में कहा कि ओहियो के 66 वर्षीय परमिंदरजीत संधू और ओहियो के परमजीत सिंह ने संघीय अदालत में अमेरिकी जिला न्यायाधीश पीटर शेरिडन के समक्ष धोखाधड़ी में साजिश रचने के लिए दोषी ठहराया है. दोनोंं डॉक्‍टरों को 18 महीने की जेल के अलावा संधू और सिंह प्रत्येक पर एक समान राशि के रूप में 1.1 मिलियन डॉलर का भुगतान करना होगा. अमेरिका के अटॉर्नी क्रेग कारपेनिटो ने कहा कि संधू ने मेडिकेयर अमेरिकी के राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम और निजी बीमाकर्ताओं को धोखा दिया है.चार्ज ग्रेगरी एरी में एफबीआई नेवार्क के विशेष एजेंट ने कहा कि संधू ने अपने बीमाकर्ताओं के साथ-साथ उन्हें धोखा देते हुए अपने मरीजों को जोखिम में डाल दिया था.

बच्चों को पोलियो की दवाई पिला रही थी महिलाएं, कट्टरपंथियों ने मार दी गोली

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मामले में दर्ज दस्तावेजों और अदालत में दिए गए बयानों के अनुसार अगस्त 2014 से अक्टूबर 2017 तक संधू और सिंह ने मेडिकेयर के लिए 2.2 मिलियन अमरीकी डालर का बिल दिया और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए निजी स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को संधू द्वारा प्रदान किए जाने का दावा किया.

कोरोना वायरस की वजह से 1 साल के लिए रद्द हुई, चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप

अफ़ग़ानिस्तान में पाक दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन, ये है वजह

U19 World Cup: शानदार जीत और क्लार्क के ऑलराउंड प्रदर्शन से न्यूजीलैंड पहुंचा सेमीफाइनल में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -