कोरोना वायरस की वजह से 1 साल के लिए रद्द हुई, चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप
कोरोना वायरस की वजह से 1 साल के लिए रद्द हुई, चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप
Share:

वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप चीन के नानजिंग में आयोजित होने वाली थी, मगर अब यह कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए रद्द कर दी गई  है  वर्ल्ड एथलेटिक्स अथॉरिटी ने बीते बुधवार यानी 29 जनवरी 2020 को बताया कि यह टूर्नामेंट इसी साल 13 से 15 मार्च के बीच होना था, लेकिन अब यह मार्च 2021 में आयोजित होगा. पहले इस टूर्नामेंट को दूसरे देश में कराने पर चर्चा हुई, लेकिन सहमति नहीं बन सकी.

वर्ल्ड एथलेटिक्स अथॉरिटी के मुताबिक, कोरोना वायरस का चीन के ज्यादातर शहरों में असर दिख रहा है. हमारे एथलीट इस चैंपियनशिप के लिए तैयार हैं. ऐसे में हम इसे रद्द भी नहीं करना चाहते थे. अब हम अपने सहयोगी नानजिंग प्रबंधन कमेटी के साथ मिलकर इसे 2021 में आयोजित करने की तैयारियों में जुटे हैं. चीन में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 170 लोगों की मौत हो गई है. वहीं चीन समेत दुनियाभर में इस रोग से पीड़ित कुल मरीजों की संख्या छह हजार के पार पहुंच गई है. मृतकों और मरीजों की बढ़ती संख्या देख भारत समेत दुनियाभर के देश दहशत में आ गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत समेत चार देशों ब्रिटेन, रूस, इंडोनेशिया और म्यांमार ने चीन की उड़ानों को रद्द कर दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वे चीन की यात्रा करने से बचें. भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली-शंघाई उड़ान को 31 जनवरी से 14 फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया है.

India vs New Zealand 3rd T20 : न्यूजीलैंड को हरा टीम इंडिया ने रचा इतिहास

Ind Vs NZ : न्यूज़ीलैंड को एक गेंद पर चाहिए था बस एक रन, फिर कप्तान कोहली ने बनाई ये रणनीति

Ind Vs NZ: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रोहित शर्मा का 'विजयी' छक्का, आप भी देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -