बच्चों को पोलियो की दवाई पिला रही थी महिलाएं, कट्टरपंथियों ने मार दी गोली
बच्चों को पोलियो की दवाई पिला रही थी महिलाएं, कट्टरपंथियों ने मार दी गोली
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पोलियो की वैक्सीन पिलाने वाली दो महिलाओं को कट्टरपंथियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है. जहां 28 वर्षीय शकीला बीवी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी 30 वर्षीय घुनचा गुल की बाद में अस्पताल में मौत हो गई. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, महिलाएं वेक्सीन किटें जमा करने अस्पताल जा रही थी, तभी बाइक सवार हमलावरों ने उन पर धावा बोल दिया.

पुलिस ने कहा है कि वे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाब जिला में परमोली कस्बे में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाती थीं. स्थानीय पुलिस के मुताबिक, यह क्षेत्र उच्च संवेदनशील स्थानों में नहीं होने की वजह से यहां पोलियो वेक्सीन देने वालों के साथ सुरक्षाकर्मी मुहैया नहीं कराए गए थे. परमोली स्टेशन प्रमुख जिहाद खान ने एफे को बताया है कि, "ड्यूटी करने के बाद दोनों महिलाएं अपनी किटें जमा करने टहलते हुए जा रही थीं कि एक बाइक पर दो अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर पीछे से गोली चला दी." उन्होंने कहा, "हमलावर मौके से भागने में कामयाब रहे."

पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि गुल को शुरुआत में स्वाब स्थित कालू खान हॉस्पिटल ले जाया गया, जिसके बाद उसे पेशावर स्थित लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

पूरी दुनिया के लिए महामारी बन रहा कोरोनावायरस ! WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

कासिम सुलेमानी को मारने की योजना बनाने वाले अमेरिकी अधिकारी की प्लेन क्रैश में मौत

कोरोनावायरस को लेकर बड़ा खुलासा, इस जानवर को खाने और उसके सूप के सेवन से फैला वायरस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -