ट्रम्प बोले 20 लाख करोड़ डॉलर के कर्ज में डूबा है अमेरिका
ट्रम्प बोले 20 लाख करोड़ डॉलर के कर्ज में डूबा है अमेरिका
Share:

वाशिंगटन : अमेरि‍का के राष्‍ट्रपति‍ पद के दावेदार डोनाल्‍ड ट्रम्‍प का अपने विरोधी पक्ष के खिलाफ अभियान जारी है. अब डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने कोलोराडो में एक चुनाव रैली में बयान देकर चौंका दिया कि अमेरि‍का पर 20 लाख करोड़ डॉलर का कर्ज है. इसके अलावा अनफंडि‍ड लायबि‍लि‍टि‍ज में 100 लाख करोड़ डॉलर और एक साल में करीब 80,000 करोड़ डॉलर का ट्रेड डेफेसि‍ट है.

अपने ही देश की आर्थिक व्यवस्था की पोल खोलते हुए ट्रम्प ने कहा हमारा देश टूट चुका है. अब दुनि‍या की सबसे बड़ी इकोनॉमी (अमेरिका) हाई पेइंग जॉब्‍स नहीं दे पा रही है. हम पर 20 लाख करोड़ डॉलर का कर्ज है. यह हमारी कहानी का महज एक हि‍स्‍सा है. अनफंडि‍ड लायबि‍लि‍टि‍ज में 100 लाख करोड़ डॉलर से ज्‍यादा की राशि‍ है. सालाना डेफेसि‍ट के साथ हमारा बजट हमारे कंट्रोल से बाहर है.

अमेरिका की कमियां गिनाते हुए ट्रम्प ने बिगड़ती अधोसंरचना, नाकाम स्‍कूल, बढ़ते अपराध, जर्जर मि‍लि‍ट्री, ओपन बॉर्डर और ऐसी अर्थव्यवस्था है जो फुल टाइम हाई पेइंग जॉब्‍स पैदा नहीं कर सकती. ट्रम्प ने यह आरोप लगाया कि हि‍लेरी और बि‍ल ने भाषणों से 15 करोड़ डॉलर कमाए. दोनों ने बड़े बैंकों को 39 भाषण दि‍ए और गोल्‍डमैन सैक्‍स से 20 लाख डॉलर लि‍ए. दोनों क्‍लिंटन्‍स को स्‍वि‍स बैंक से 20 लाख डॉलर मि‍ले. हालाँकि एक अख़बार के अनुसार ट्रम्प ने 1995 के इनकम टैक्‍स डिटेल में 91.6 करोड़ डॉलर का नुकसान दि‍खाया था.

एलिसिया को लेकर ट्रंप ने हिलेरी पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -