कोरोनावायरस से चीन के हाल हुए बेहाल, इस वायरस से लड़ने में मदद करेगा अमेरिका
कोरोनावायरस से चीन के हाल हुए बेहाल, इस वायरस से लड़ने में मदद करेगा अमेरिका
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. वहीं इससे निपटने के लिए अमेरिका अब चीन की सहायता करने वाला है. वहीं राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि हम चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीनी सरकार के साथ मिलकर काम करने वाले है. वहीं चीन में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 492 लोगों की मौज हो चुकीा है, जबकि 24 हजार से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के दौरान कहा कि उनका प्रशासन चीनी सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि अपने नागरिकों को वायरस से बचाने के लिए हमारा प्रशासन सभी आवश्यक कदम उठाएगा. वुहान से  शुरू यह रहस्यमय वायरस पूरे चीन समेत दुनिया के 25 देशों में दस्तक दे चुका है. डब्ल्यूएचओ ने पिछले हफ्ते वायरस के प्रकोप को ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया था. इससे पहले तेजी से फैल रहे वायरस से मुकाबला करने के लिए चीन ने अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञों को देश में आने की अनुमति दी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति भवन ह्वाइट हाउस के अनुसार, 'चीन ने अपने हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से फैले वायरस से मुकाबले में मदद के लिए अमेरिकी प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. अमेरिकी विशेषज्ञ विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मिशन के तहत जाएंगे.' इससे पहले चीन ने अमेरिका पर आरोप लगाया था कि वह वायरस में कोई ठोस मदद करने की जगह यात्रा प्रतिबंध और वुहान से अपने राजनयिकों को निकालकर डर फैला रहा है. 

अस्पताल में बदले जाएंगे जिम और प्रदर्शनी केंद्र: जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि वुहान में पीड़ितों के इलाज के लिए अस्पताल कम पड़ते जा रहे हैं. प्रशासन ने शहर के एक बड़े जिम और प्रदर्शनी केंद्र को अस्थायी अस्पताल में तब्दील करने का निर्णय लिया है. दोनों जगहों पर कुल 3400 बिस्तरों की क्षमता होगी.

हांगकांग में पहली मौत, मकाऊ में कैसिनो बंद: चीन के नियंत्रण वाले हांगकांग में कोरोना वायरस से मंगलवार को पहली मौत हुई. चीन से बाहर यह दूसरी मौत है. पहली मौत फिलीपींस में हुई थी. इस बीच हांगकांग में स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही. वे वायरस को नियंत्रित करने के लिए चीन से आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगाने की मांग कर रहे हैं. चीन के स्वायत्त क्षेत्र मकाऊ ने सभी कैसिनो को दो हफ्ते तक बंद रखने का आदेश दिया है.

इमरान के मंत्री ने भारत पर साधा निशाना, कहा- 'भारत तो रात के अंधेरे में आया था'...

नहीं थम रही कोरोना की मार, चीन में मरने वालों की संख्या 492 के पार

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'चीन के साथ हमारे अब तक के सबसे अच्छे संबंध'...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -