अमेरिका को ISIS से कोई खतरा नही हैः ओबामा
अमेरिका को ISIS से कोई खतरा नही हैः ओबामा
Share:

वॉशिंगटन : एक ओर जहाँ आतंकी संगठन आईएसआईएस अमेरिका पर हमले की चेतावनी दे रहा है, तो वही अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का कहना है कि अमेरिका को आईएसआईएस से कोई खतरा नही है। इस बात की जानकारी ओबामा को भी उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने दी है। टीम का कहना है कि आतंकी समूह आईएसआईएस से फिलहाल कोई विशेष और प्रमाणिक खतरा नहीं है।

ओबामा ने इस्लामिक स्टेट के हाल में बढ़ी घटनाओं पर विचार विमर्श के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् की बैठक बुलाई थी। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर बताया कि राष्ट्रपति को इन हालातों से लड़ने के लिए कुछ उपाय भी सुझाए गए है। इस दौरान G20 समिट में हुई चर्चा पर भी बातचीत की गई। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को आईएसआईएस को कमजोर करने और उसका सफाया करने के लिए चल रहे प्रयासों को लगातार तेज करते रहने का आदेश दिया है।

ओबामा ने आतंक के खिलाफ लड़ने, आतंकी नेटवर्क को नष्ट करने इराक व सीरिया के बाहर आईेसआईएस के प्रसार को रोकने और इनके आतंकी साजिशों को निष्क्रिय करने को कहा। अमेरिका फ्रांस के साथ मिलकर आईएसआईएस के खिलाफ मुहिम छेड़ने की तैयारी में है, जिसमें उन्होने रुस को भी शामिल होने की सलाह दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -