आतंक पर घिरा पाकिस्तान, अमेरिका ने की हाफिज पर कार्रवाई की बात
आतंक पर घिरा पाकिस्तान, अमेरिका ने की हाफिज पर कार्रवाई की बात
Share:

वाॅशिंगटन : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिले। गुरूवार रात दोनों नेताओं के बीच भेंट हुई जिसमें कई मसलों पर चर्चा हुई। इस दौरान पाकिस्तान ने अमेरिका को भरोसा दिलवाया कि वह आतंक के सौदागर व मुंबई बम हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद और लश्कर - ए - तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के विरूद्ध कार्रवाई करेगा। हालांकि यह तो भविष्य पर निर्भर है कि पाकिस्तान इस बार भी इन आतंकियों के विरूद्ध कार्रवाई करेगा या नहीं करेगा। मुंबई में 26/11 पर हुए हमले की साजिश के लिए आतंकी संगठन लश्कर - ए - तैयबा को जिम्मेदार माना गया।

जिसमें यह भी कहा गया कि हाफिज को संयुक्त राष्ट्र भी आतंकी मानता है। ऐसे में पाकिस्तान सबूत न होने की बात नहीं कर सकता। लगता है इस बार पाकिस्तान पर अमेरिका ने अपना शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान पर आतंकवाद के विरूद्ध कार्रवाई करने की बात पर जोर डाला गया। इस दौरान यह भी कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के मध्य भेंट वार्ता हुई जिसमें दोनों नेताओं की ओर से एक संयुक्त बयानबाजी की गई। 

जिसमें यह भी कहा गया कि पाकिस्तान आतंकवाद के विरूद्ध कार्रवाई करने को लेकर पहले भी चर्चा करता रहा है। यही नहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को निर्देश दिए कि वह भारत को सीमा क्षेत्रों में उपजी विपरीत स्थितियों को दूर करने के लिए मनाए। दोनों ही नेताओं ने लाईन आॅफ कंट्रोल को लेकर चर्चा की। ओबामा ने कहा कि दोनों में से वे किसी को भी दोषी नहीं ठहरा रहे हैं। मगर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की फौज को आईएसआईएस का समर्थन मिल रहा है जिससे स्थिति बिगड़ रही है दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सभी हाफिज पर नज़र जमाए हुए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -