आतंकवाद पर अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार
आतंकवाद पर अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार
Share:

वाशिंगटन : हाल ही में जी-20 सम्मेलन में पाकिस्तान पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि दक्षिण एशिया में ‘एक अकेला देश’ ‘आतंक के एजेंट’ फैला रहा है. ऐसे आतंकवाद का प्रायोजन करने वालों को प्रतिबंधित और अलग-थलग किया जाना चाहिए. प्रधानमंत्री के इस बयान के ठीक बाद आतंकवाद के मुद्दे पर एक बार फिर अमेरिका ने पाकिस्तान को खुलकर लताड़ लगाई है. अमेरिका की यह त्वरित प्रतिक्रिया बहुत मायने रखती है.

इस सम्बन्ध में अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने मुंबई में हुए 26/11 हमले को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि, मुंबई हमलों के मामले हम बहुत स्पष्ट है और इस मामले में जल्द से जल्द जवाबदेही और न्याय देखना चाहते हैं. मार्क ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर हम लगातार पाकिस्तान के साथ काम कर रहे है ताकि आतंकवादियों को ठिकानों का पता लगाया जा सकें.

उन्होंने आगे कहा कि पाक सरकार के उच्चतम स्तर के अधिकारियों के साथ हमारी बातचीत लगातार जारी है. हमारा मूल मकसद है कि पाकिस्तान उन सभी आंतकवादियों के सुरक्षित ठिकानों को खत्म करें जो पड़ोसी देशों को लगातार निशाना बना रहे हैं. मार्क टोनर ने कहा है कि इस मामले में पाकिस्तान ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

गौरतलब है कि गत दिनों जी-20 नेताओं से पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उस पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि दक्षिण एशिया में ‘एक अकेला देश’ ‘आतंक के एजेंट’ फैला रहा है. उन्होंने जी-20 नेताओं से कहा कि आतंकवाद का प्रायोजन करने वालों को प्रतिबंधित और अलग-थलग किया जाना चाहिए. प्रधानमंत्री के इस बयान के ठीक बाद जी-20 के सदस्य देशों ने आतंकवाद की पुरजोर निंदा की और आतंकवाद के वित्तपोषण के सभी स्रोतों, तकनीकों और माध्यमों से निपटने का संकल्प लिया था.

POK पर मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -