POK पर मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका
POK पर मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान को एक और नीतिगत झटका देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट ने यह निर्णय लिया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को हिंसा के दौरान मुआवजे की राशि को बढ़ा दिया है। पहली बार सीमा पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को मुआवज़ा देने का निर्णय भी लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की जो बैठक आयोजित की गई उसमें यह निर्णय लिया गया और कहा गया कि नक्सली हिंसा व सांप्रदायिक हिंसा में मारे जाने वालों के परिजन को मिलने वाले मुआवजे में काफी वृद्धि हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा यह कहा गया कि मुआवजा पाकिस्तान अधिकृत जम्मू - कश्मीर के लोगों हेतु भी है मगर मौजूदा स्थिति में मुआवजा प्रदान नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर में दीवाली मनाने के लिए गए थे तो उन्हें प्रतिवेदन सौंप दिए गए थे। इस मामले में जितेंद्र सिंह द्वारा कहा गया कि कैबिनेट द्वारा की गई गोलीबारी में मारे जाने वाले परिवार के लोगों को करीब 5 लाख रूपए का मुआवजा देने का निर्णय भी लिया गया।

गौरतबल है कि सीमा पार से पाकिस्तान की ओर से गोलियां दागी जाती हैं। ऐसे में कई नागरिक भी घायल हो जाते हैं। कई बार कुछ नागरिक अपंगता की स्थिति में भी आ गए। ऐसे में उन्हें मुआवजा दिया जाने से कुछ राहत मिल सकती है और उनके नुकसान की भरपाई तो नहीं मगर उन्हें कुछ मदद जरूर मिल सकती है।

कश्मीर पर और अधिक इंतजार नहीं करेगी मोदी सरकार, ले सकती है बड़ा फैसला

आदित्यनाथ : पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा बनेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -