अमेरिका का दावा, हवाई हमलों में मारा गया आतंकी जिहादी जॉन
अमेरिका का दावा, हवाई हमलों में मारा गया आतंकी जिहादी जॉन
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका सेना ने कहा कि वह इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकवादी जिहादी जॉन के सीरिया में हुए हवाई हमलों में मारे जाने को लिकर पूरी तरह आश्वस्त है. अमेरिका सेना ने जिहादी जॉन की मौत को ISIS के लिए एक बड़ा झटका बताया है. ISIS के खिलाफ अमेरिकी सैन्य अभियान के प्रवक्ता कर्नल स्टीवन वारेन ने कहा कि 'हम काफी हद तक आश्वस्त हैं कि हम अपने लक्ष्य यानी जिहादी जॉन को मारने में कामयाब रहे.

उन्होंने कहा कि जिहादी जॉन के मारे जाने की पुष्टि करने में कुछ समय और लगेगा. उन्होंने कहा यह ड्रोन हमला था. बता दें कि जिहादी जॉन सीरिया में कम से कम 7 बंधकों जिनमें ब्रिटेन के 2 लोग भी शामिल थे के क्रूर तरीके से सिर कलम करने की घटनाओं में शामिल रहा है. मीडिया द्वारा इसी साल फरवरी में जिहादी जॉन की पहचान 27 वर्षीय ब्रिटेन निवासी मोहम्‍मद एमवाज़ी के रूप में की गई थी.

अगस्‍त 2014 से ISIS द्वारा जारी 7 वीडियो में जिहादी जॉन को दिखाया गया था. जॉन को अमेरिकी पत्रकार जेम्‍स फोली का सिर कमल करते हुए दिखाई दिया था. वहीं सितंबर 2014 में एक वीडियो में वह एक और अमेरिकी पत्रकार स्‍टीव सोटलॉफ और ब्रिटिश सहायता कार्यकर्ता डेविड हैंस का सिर कलम कर रहा है. वहीं हाल ही में वह एक वीडियो में सिर कलम करने की धमकी देता हुआ दिखाई दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -