टेक्सास में एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में हुई गोलीबारी, 8 लोगों की हुई मौत
टेक्सास में एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में हुई गोलीबारी, 8 लोगों की हुई मौत
Share:

वाशिंगटन: ह्यूस्टन फायर चीफ सैमुअल पेना के हवाले से अमेरिकी मीडिया ने बीते शनिवार यानि 6 नवंबर 2021 को जानकारी दी कि टेक्सास में एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में कम से कम 8 लोगों की जान जाने की पुष्टि की है। ट्रैविस स्कॉट के शुक्रवार के प्रदर्शन के बीच भारी भीड़ में कई और जख्मी हो गए, ह्यूस्टन क्रॉनिकल ने कहा है कि रैपर ने प्रशंसकों को भीड़ से बाहर निकलने में सहायता करने के लिए सुरक्षा पूछने के लिए कई बार अपना सेट पर ही रुके।

अमेरिका के टेक्सास में हैलोवीन पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी की बड़ी घटना: अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में हैलोवीन पार्टी के बीच हुई गोलीबारी में कम से कम 2  व्यक्तियों की मौत हो गई और 5 अन्य  जख्मी हो गए। सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने यह सूचना दी। गोलीबारी की यह घटना सैक्रामेंटो में पाम एवेन्यू पर स्थित रायल कैसल बैंक्वेट हॉल के बाहर स्थानीय समयानुसार दोपहर के उपरांत 12:56 बजे हुई। 

टेक्सास के टेक्सारकाना में पुलिस ने बोला है कि अर्कांसस के टेक्सारकाना के 21 साल की संदिग्ध शूटर केउन्टे मैकएलराय ने रविवार की सुबह घटना को अंजाम दे डाला, जहां इस बात का पता चला है कि मैकएलराय को इस खतरनाक हमले के एक केस में जेल में डाल दिया गया और उसपर सोमवार को अतिरिक्त इलज़ाम को लगाए जाने की उम्मीद है। पुलिस ने बोला है कि शनिवार देर रात जब एक पार्टी में गोलीबारी की यह घटना हुई तो तब वहां तकरीबन 200 लोग मौजूद थे। पुलिस ने बोला है कि जिन 9 लोगों को गोली मारी गई, उन्हें एम्बुलेंस, पुलिस इकाई या निजी वाहन से इलाज के लिए 2 हॉस्पिटल में ले जाया गया। 20 वर्षीय एक व्यक्ति को हॉस्पिटल में मृत घोषित किया जा चुका है। लेकिन अब तक उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने बोला है कि अन्य नौ का जीवन अधिक खतरे में नहीं है। वहीं, जेल रिकार्ड में मैकएलराय के लिए किसी वकील को सूचीबद्ध अब तक नहीं किया गया है। जिसके पूर्व कि मैकएलराय खुद कुछ चालाकी चले, पुलिस ने उसके लिए हिरासत के लिए वारंट प्राप्त किया था और उसके परिवार और दोस्तों से संपर्क करते हुए उसकी तलाश कर रही थी।

कोरोना वायरस की नई लहर को लेकर WHO ने किया आगाह

जर्मनी ही नहीं बल्कि इन देशों में भी कोरोना ने मचाई तबाही, सामने आए फिर इतने केस

रूस समेत इस देश में बढ़ा कोरोना का आतंक, तेजी से बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -