जर्मनी ही नहीं बल्कि इन देशों में भी कोरोना ने मचाई तबाही, सामने आए फिर इतने केस

वाशिंगटन: यह बात तो हम सभी जानते है कि बीते बहुत वक़्त से दुनियाभर में कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा, आज भी कई देश ऐसे है जहां हर दिन कोरोना के नए मामले देखने को मिल रहा है, इतना ही इन्ही संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ मौत के आंकड़ों में भी वृद्धि हुई है. जिसके बाद से लोगों के बीच डर और भी ज्यादा तेजी से बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कई राज्यों में संक्रमण की नई खबरें सामने आई है. तो चलिए जानते है.... 

जर्मनी में 34,002 मामले: कोविड महामारी ने जर्मनी में भी पाना कहर दिखाना शुरू कर दिया है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जर्मनी में एक दिन में कोविड के 34,002  केस देखने को मिले है हैं जबकि इसी अ‍वधि में 142 मरीजों की मौत हो चुकी है। जर्मनी में अब तक कोविड के 4,743,490 केस सामने आ चुके हैं जबकि 96,488 मरीजों ने कोरोना महामारी के कारण अपनी जान से हाथ धो दिया है। खबरों का कहना है कि यूरोपीय देश जर्मनी की 8.3 करोड़ आबादी के पात्र लोगों में से दो तिहाई जनसंख्या कोविड टीकाकरण करवा चुकी है।

                                                                   -:अमेरिका और ब्रिटेन में भी अच्‍छे नहीं हालात:-

अमेरिका : हर दिन बढ़ते जा रहे कोरोना मामलों के बीच अमेरिका में लोगों के बीच महामारी को लेकर डर और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोलोराडो प्रांत में कोविड संक्रमण के केस वर्ष के शीर्ष स्तर पर पहुंच चुका है। अब तो हाल ऐसे है कि अस्पतालों के पास दूसरी बीमारियों के उपचार के लिए बेड उपलब्ध नहीं हैं।

ब्रिटेन: हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन में कोविड संक्रमण के 30,693 नए केस देखने को मिले है, जबकि 155 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिया है। शुक्रवार को 34,029 नए मामले सामने आए थे, जबकि 193 मरीज मौत का शिकार हो गए।

इमरान सरकार पर विपक्ष ने कसा तंज, कहा- ''पाकिस्तान को हर क्षेत्र में सबसे पिछड़ा...."

अफगान में बच्चों के हालात को देखकर यूनिसेफ की बढ़ी चिंता, 6 माह में हुई इतने बच्चों की मौत

VIDEO: मैदान के बीच फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -