अब होगी आईएस के खिलाफ रूस-अमेरिका की जंग
अब होगी आईएस के खिलाफ रूस-अमेरिका की जंग
Share:

जिनेवा :  सीरिया और अन्य देशों के लिये सिरदर्द बने आतंकी संगठन आईएस के खिलाफ अब रूस और अमेरिका साथ मिलकर जंग करेंगे। शुक्रवार को दोनों देशों ने साथ मिलकर आईएस का खात्मा करने और सीरिया में शांति बहाली का निर्णय लिया है। अभी तक दोनों देश सीरिया के मामले में अलग-अलग राह पर चल रहे थे, लेकिन अब दोनों ने एक होने पर अपनी सहमति दे दी है।

शुक्रवार को दोनों देशों सीरिया के मामले में युद्ध विराम पर सहमत हुये है। सोमवार से इस निर्णय को अमली जामा पहना दिया जायेगा। युद्ध विराम और आईएस के खिलाफ मिलकर कार्रवाई करने की जानकारी अमेरिकी विदेश मंत्री जाॅन कैरी एवं रूस के विदेश मंत्री सरजी लेवराॅव ने दी है।

दोनों देश रहे विरोधी

सीरिया में बीते कई वर्षो से आतंकी संगठन आईएस ने आतंक फैला रखा है। सीरिया के मामले में रूस और अमेरिका की विरोधी भूमिका रही है। अमेरिका ने शुरूआत से ही सीरिया की सरकार का विरोध किया है तो वहीं रूस ने सीरियाई सरकार को अपना समर्थन दिया है। गौरतलब है कि सीरिया में अभी तक तीन लाख से अधिक की मौत हो चुकी है।

हालांकि रूस और अमेरिका की सेनाओं द्वारा आईएस के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है, लेकिन सीरियाई सरकार के मामले में दोनों देश एक दूसरे के विरोधी रहे है, लेकिन अब दोनों देशों ने एक साथ आने के लिये सहमति दे दी है। अमेरिकी विदेश मंत्री ने उम्मीद जताई है कि सीरिया का राजनीतिक स्तर पर समाधान कर लिया जायेगा।

आईएस ने बुर्के पर लगाया बैन, महिलाओं से डरे आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -