इस फिल्म से अमीषा ने कमाया था नाम...पिता के कारण विवादों में रहा एक्ट्रेस का नाम
इस फिल्म से अमीषा ने कमाया था नाम...पिता के कारण विवादों में रहा एक्ट्रेस का नाम
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अमीषा पटेल आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं है। वह अब भले की फिल्मी पर्दे से दूर चली गई हों, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ एक्टिंग की और हिट फिल्में दी हैं। वहीं आज अमीषा पटेल अपना जन्मदिन मना रही है, बता दें कि अमीषा का जन्म महाराष्ट्र के एक गुजराती परिवार में वर्ष 1975 में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती मुंबई से की।

जिसके उपरांत अमीषा पटेल ने अमेरिका के टफ्ट्स विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र की पढ़ाई पूरी की। यह बात एक्ट्रेस के बहुत कम फैंस को पता होगी कि उन्होंने अपने विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के पेपर के लिए गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में कदम रखने का निर्णय कर लिया। उन्होंने अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ मूवी 'कहो ना प्यार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह मूवी वर्ष 2000 में आई थी।

अपनी पहली ही मूवी में अमीषा पटेल चर्चाओं का विषय बन गई। बता दें कि मूवी 'कहो ना प्यार' है बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो गई। जिसके उपरांत वह अभिनेता सनी देओल के साथ मूवी 'गदर- एक प्रेम' में दिखाई दी। अमीषा पटेल की यह मूवी  बड़ी हिट साबित हुई। इस मूवी में अमीषा पटेल की भूमिका को बहुत सराहा गया था। वर्ष 2002 में मूवी 'हमराज' जैसी सुपरहिट मूवी में काम करने के उपरांत अमीषा अपने करियर के टॉप पर आ गई थी। जिसके उपरांत वह मूवी 'भूलभुलैया', 'रेस-2' जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी दिखाई दी।

बड़े कलाकारों के साथ काम करने के बावजूद अमीषा पटेल को बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल नहीं हो पाया, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। यही कारण है जो पिछले कुछ सालों से अमीषा पटेल बड़े पर्दे से गायब हैं। अमीषा पटेल का नाम विवादों में भी खूब रहा हैं। वह अपने माता-पिता से अलग रहती हैं। इसके साथ साथ अक्सर अपने परिवार के साथ अमीषा पटेल के विवाद और कानूनी लड़ाई की बात भी सुनने के लिए मिलती रही। अमीषा पटेल ने अपने पिता पर 12 करोड़ रुपये की हेराफेरी का भी इल्जाम लगाया था और मामला पुलिस तक भी पहुंच गया था।

हनी सिंह ने अनोखे अंदाज में दी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि

पहले दिन मात्र इतने रुपए में मिलेगी 'जनहित में जारी' की टिकट

हर दिन बढ़ती जा रही है सम्राट पृथ्वीराज की कमाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -