अंबेडकर, महात्‍मा गांधी के बाद बड़े समाज सुधारक थे, गुलाम नबी
अंबेडकर, महात्‍मा गांधी के बाद बड़े समाज सुधारक थे, गुलाम नबी
Share:

नई दिल्‍ली : राज्यसभा में जब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राज्यसभा में विपक्ष के तौर पर खड़े होकर मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की सरकार ने भारत में 'बांटो और राज करो' की नीति अपनाने का कार्य किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने एनडीए सरकार पर कटाक्ष के  अलावा भारतीय संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर का भी बखान किया.

इस दौरान राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा की डॉ. अंबेडकर को अपने जीवन में छुआछूत से भी जूझना पड़ा था. तथा भारतीय संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बाद सबसे बड़े समाज सुधारक थे. राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा की भारतीय संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर ने हमे अमीर और गरीब के बीच फासले को पाटने के लिए ही हमें संविधान दिया.

गुलाम नबी आजाद ने कहा की भारत के संविधान निर्माण में पंडित जवाहर लाल नेहरू के भी योगदान की अनदेखी करना अहनशीलता है. इस दौरान राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा की भारत के इतिहास को बदलने की साजिश की जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -