Amazon RRVL और भविष्य समूह सौदे के खिलाफ मध्यस्थता पर कर रहे है काम
Amazon RRVL और भविष्य समूह सौदे के खिलाफ मध्यस्थता पर कर रहे है काम
Share:

अमेज़ॅन इंक जिसने फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ सिंगापुर आर्बिट्रेशन पैनल में आवेदन किया है, जिसने आरआरवीएल को फ्यूचर ग्रुप के $ 3.38 बिलियन के ऋण और परिसंपत्ति की बिक्री को फ्यूचर ग्रुप और अमेज़ॅन के बीच अनुबंध का उल्लंघन बताया है। अमेज़न चाहता है कि पैनल इस सौदे को रोक दे। अमेज़ॅन ने फ्यूचर कूपन की 49% हिस्सेदारी खरीदी है जो अमेज़न को फ्यूचर रिटेल का 7.5% देती है और भविष्य के रिटेल हिस्सेदारी को तीन साल की अवधि के लिए खरीदने का प्रावधान है।

सिंगापुर मध्यस्थता पैनल ने 26 अक्टूबर को अपनी सुनवाई में फ्यूचर ग्रुप की $ 3.38 बिलियन की संपत्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेच दी है। इसे Amazon.com इंक के लिए अंतरिम जीत के रूप में माना जाता है। अमेज़ॅन को यह आपातकालीन आदेश मिला है कि जब तक एक मध्यस्थता न्यायाधिकरण का गठन नहीं हो जाता, तब तक कंपनियों को सौदे से आगे बढ़ने से रोक दिया जाए। फ्यूचर में 7.3% हिस्सेदारी रखने वाले अमेज़न ने सौदे को मंजूरी का पत्र जारी नहीं किया है। कुछ स्रोतों ने कहा, अमेज़ॅन को एक व्यापक जीत मिली है। हालाँकि, अस्थायी रोक भारत में लागू करने योग्य नहीं है क्योंकि इसे भारतीय न्यायालय द्वारा अनुमोदित किया जाना है।

आरआरवीएल-फ्यूचर समूह के बीच समझौते पर विचार करने वाला अमेज़ॅन इसके खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा देगा, अब आरआरवीएल को बदलने के लिए तैयार है। हालांकि, अमेज़ॅन अपने अंतरंग पड़ाव पर कहता है, "हम उस आदेश के लिए आभारी हैं जो कि मांगी गई सभी राहतें देता है। हम मध्यस्थता प्रक्रिया के एक त्वरित निष्कर्ष के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

आम आदमी को राहत, आज भी नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

एलेम्बिक मोतियाबिंद दवा के लिए USFDA को मिली अंतिम मंजूरी

सोने चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -