सोने चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज के दाम

सोने चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज के दाम

नई दिल्ली: अमेरिकी डॉलर में आई मजबूती के कारण वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. कॉमैक्स पर सोने का भाव गिरकर 2 सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंच गया है. इसी कारण आज घरेलू बाजार में भी सोने के भाव लुढ़क गए है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को 10 ग्राम सोने के भाव लुढ़ककर 51000 रुपये के स्तर पर आ गई है.

वहीं, एक किलोग्राम चांदी के भाव में 753 रुपये की गिरावट आई है. आपको बता दें कि अगस्त में सोना 56,200 प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था. तब से अब तक भाव में 5500 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. कारोबारियों का कहना है कि अब निगाहें, अमेरिका के राहत पैकेज पर लगी हुईं है. US हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि वह 3 नवंबर को होने वाले चुनाव से पूर्व  एक और कोरोना वायरस वित्तीय पैकेज का ऐलान करने जा रही हैं.

वहीं, विश्व के सबसे बड़े गोल्ड-एक्सचेंज एक्सचेंज ट्रेडेड फंड या गोल्ड ETF में सपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग शुक्रवार को 0.14 फीसद गिरकर 1,263.80 टन रह गई. सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का दाम 59 रुपये प्रति 10 ग्राम तक गिर गया है. राजधानी दिल्ली में अब सोने का नया दाम गिरकर 51,034 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने की कीमत 51,093 रुपये पर ठहरी थी. वहीं, वैश्विक बाजार में सोने का भाव 1901 डॉलर प्रति औंस रहा है.

3 से 6 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीज़ल, ये होगी वजह

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या है कीमतें

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 540 अंक लुढ़का सेंसेक्स